सिब्बल के घर डिनर पर पहुंचे पवार, लालू, अखिलेश और उमर अब्दुल्ला | कांग्रेस को लेकर हुई ये चर्चा

0

Kapil Sibal Hosts Dinner: अपने 73 वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने विपक्ष के तमाम वरिष्ठ नेताओं को बुलाया. राहुल गांधी के कश्मीर दौरे के बीच सिब्बल के बुलावे पर शरद पवार, लालू प्रसाद यादव, अखिलेश यादव, उमर अब्दुल्ला, सीताराम येचुरी, गुलाम नबी आज़ाद, आनंद शर्मा और मनीष तिवारी जैसे नेता पहुंचे. 

ABP News को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़, डिनर पर आए सभी विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं ने एकजुट होकर बीजेपी कर मुकाबला करने पर सहमति जताई मगर ये भी कहा कि विपक्ष तभी बीजेपी का मुकाबला कर सकता है जब कांग्रेस मज़बूत हो. 

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में उमर अब्दुल्ला ने भी इस बात का जिक्र करते हुए कहा कि इस दिशा में कांग्रेस पार्टी में ज़रूरी बदलाव के लिए उठाए गए कपिल सिब्बल के कदमों की सभी लोग सराहना करते हैं. 

सूत्रों ने बताया कि सभी नेताओं ने कांग्रेस को मज़बूत करने पर ज़ोर देते हुए कहा कि बीजेपी को पहले उत्तर प्रदेश में और फिर केन्द्र में 2024 में एक साथ मिलकर शिकस्त देने को तैयार हैं. सूत्रों के मुताबिक सिब्बल के डिनर में मौजूद कई विपक्षी नेताओं ने मिलकर उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की मदद करने पर ज़ोर दिया.

दिलचस्प बात आपको बता दें कि कपिल सिब्बल का ये डिनर उनके सरकारी आवास 8 तीन मूर्ती लेन में आयोजित किया गया था. इस पते की खासियत ये है कि यहां सालों तक सीपीएम के वरिष्ठ नेता और पूर्व महासचिव कॉमरेड हरकिशन सिंह सुरजीत रहा करते थे. यहीं पर साल 2004 में विपक्ष ने साथ आकर यूपीए-लेफ्ट की सरकार बनाई थी.