सीएम के मोहर के साथ ही मियांगंज ब्लॉक का नाम बदलकर हो जाएगा मायागंज

0

डीएम उन्नाव ने नाम बदलने की कार्यवाही पूरी कर ‘ मायागंज ‘ करने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है. जिससे अब जल्द ही नाम बदलने की कार्यवाही होने की उम्मीद पुख्ता हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 25 Aug 2021, 03:41:11 PM

मियांगंज ब्लॉक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • जनसभा के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मियांगंज कहने में अटपटा लग रहा है
  • सीएम योगी अब तक कई जिलों व ब्लॉक के नाम बदलने की कार्यवाही कर चुके हैं
  • जिला प्रशासन ने 24 अगस्त को अंतिम रूप दे दिया है

उत्तर प्रदेश :

2017 विधानसभा चुनाव प्रचार करने उन्नाव के मियांगंज बाजार में स्टार प्रचारक के तौर पर योगी आदित्यनाथ ने जनसभा की थी. जनसभा के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मियांगंज कहने में अटपटा लग रहा है, सरकार बनने पर मियांगंज का नाम ‘ मायागंज ‘ करने की घोषणा की थी. सफीपुर विधायक व बीडीओ मियांगंज से कारवाई रिपोर्ट लेकर डीएम उन्नाव ने नाम बदलने की कार्यवाही पूरी कर ‘ मायागंज ‘ करने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है. जिससे अब जल्द ही नाम बदलने की कार्यवाही होने की उम्मीद पुख्ता हो गई है.

यह भी पढ़ेः सीएम योगी आज करेंगे उज्जवला योजना 2.0 का शुभारंभ, 20 लाख महिलाओं को मिलेगा मुफ्त LPG कनेक्शन

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी अब तक कई जिलों व ब्लॉक के नाम बदलने की कार्यवाही कर चुके हैं. उन्नाव के मियांगंज ग्राम पंचायत का नाम बदलकर ‘ मायागंज ‘ करने की प्रक्रिया को जिला प्रशासन ने 24 अगस्त को अंतिम रूप दे दिया है. सीएम व शासन से मुहर लगते ही मियांगंज आने वाले दिनों में ‘ मायागंज ‘ के नाम से जाना जाएगा. क्योंकि ग्राम पंचायत मियांगंज में ही ब्लॉक कार्यलय बना, जिसके चलते मियांगंज ब्लॉक मायागंज के नाम से रिकॉर्ड में दर्ज होगा.

यह भी पढ़ेः राजभर का वादा, यूपी में बनी सरकार तो लागू करेंगे शराबबंदी

सफीपुर से बीजेपी विधायक बंबा लाल दिवाकर के प्रस्ताव पर डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार के निर्देश पर बीते दिनों एसडीएम हसनगंज व बीडीओ मियांगंज ने खुली बैठक कर प्रस्ताव पास किया है. ग्राम पंचायत की बैठक में नाम बदलने की सहमति होने पर एसडीएम हसनगंज प्रदीप वर्मा ने प्रस्ताव रिपोर्ट डीएम उन्नाव को प्रस्तुत की है. डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार ने 24 अगस्त को अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज को मियांगंज का नाम बदलकर ‘  मायागंज ‘ करने के प्रस्ताव की संस्तुति रिपोर्ट भेज दी है. अब जल्द ही मियांगंज का नाम मायागंज होने का रास्ता साफ हो गया है. डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत मियांगंज का नाम ‘ मायागंज ‘ करने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है.



संबंधित लेख

First Published : 25 Aug 2021, 03:41:11 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.