सीएम योगी एक बार फिर पहुंचे कोरोना संक्रमित मरीज के घर

0

डैम्पियर नगर में कोविड-पॉजिटिव और होम आइसोलेट मरीज छोटेलाल माहेश्वरी के घर के पास कंटेंटमेंट ज़ोन पहुंचे अधिकारियों से स्थिति जानी और डैंपियर नगर के रहने वाले छोटेलाल माहेश्वरी के घर पहुंचे.

Yogi Adityanath (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • डैंपियर नगर के रहने वाले कोविड-पॉजिटिव मरीज छोटेलाल माहेश्वरी के घर पहुंचे
  • जहां उन्होंने उनके बेटे अजय माहेश्वरी से बात की और पूछा, आपको कोरोना किट मिली या नहीं?

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मथुरा पहुंचे. मथुरा के वेटरनरी विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर सीएम योगी का हेलीकॉप्टर उतरा जहां उन्होंने पहले लंच किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा सीएम योगी का स्वागत किया गया, लंच के बाद जिला प्रसाशन में उस समय हड़कंप मच गया जब मुख्यमंत्री ने निर्धारित कार्यक्रम की जगह जिला अस्पताल के निरीक्षण की बात कही . निरीक्षण की बात सुन अधिकारियों के पसीने छूट गए और देखते ही देखते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला जिला अस्पताल पहुँच गया. जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने मरीजो व उनके तीमारदारों से बात की ओर उन्हें पूरी मदद का भरोसा जताया. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री संतुष्ट नजर आए और उन्होंने जिला अस्पताल के सीएमएस से मरीजो के तीमारदारों का भी विशेष ख्याल रखने के निर्देश दिए.

कोविड कमांड सेंटर का किया निरीक्षण

इसके बाद सीएम योगी इंटीग्रेटेड कोविड-19 सेंटर का निरीक्षण करने के लिए मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे जहां योगी आदित्यनाथ ने कोविड-कमांड सेंटर का निरीक्षण किया और वहां पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली कि प्रतिदिन कितनी कॉल आती है और किस तरीके से आप कोविड-मरीज को एंबुलेंस और अन्य सुविधाएं मुहैया कराते हैं.

सीएम पहुंचे कोरोना संक्रमित परिवार से मिलने

कोविड कमांड सेंटर निरीक्षण के बाद सीएम योगी पत्रकारों से मुखातिब हुए इसके बाद सीएम योगी स्थलीय निरीक्षण के लिए डैम्पियर नगर पहुंच गए, डैम्पियर नगर में कोविड-पॉजिटिव और होम आइसोलेट मरीज छोटेलाल माहेश्वरी के घर के पास कंटेंटमेंट ज़ोन पहुंचे अधिकारियों से स्थिति जानी और डैंपियर नगर के रहने वाले छोटेलाल माहेश्वरी के घर पहुंचे. जहां उन्होंने उनके बेटे अजय माहेश्वरी से बात की. मुख्यमंत्री ने अजय माहेश्वरी से पूछा, आपको कोरोना किट मिली या नहीं? इस पर अजय ने कहा कि उनको किट मिली हैं और घर को सैनिटाइज भी किया गया है. ट्रांसपोर्ट व्यापारी छोटेलाल के परिवार में 7 लोग पॉजिटिव हुए थे. जिनमें से 4 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. बाकी छोटेलाल, उनकी पत्नी और नौकर अभी पॉजिटिव हैं. जिसमें से छोटेलाल और नौकर होम आइसोलेट हैं. जबकि पत्नी का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. बता दें कि कुछ इसी तरह पिछ्ले हफ्ते मुरादाबाद मंडल की समीक्षा दौरे  के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मनोहरपुर गांव का स्थलीय निरीक्षण करके और कोरोना संक्रमित के घर जाकर सबको चौंका दिया था.



संबंधित लेख

First Published : 13 May 2021, 11:36:35 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.