सीतापुर में बारिश से आफत, दीवार ढहने से 7 लोगों की मौत और 2 घायल

0

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से मकान की दीवार और छत गिरने से तीन अलग-अलग हादसों में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Jul 2021, 06:05:22 PM

Sitapur (Photo Credit: Google)

highlights

  • उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से बारिश की वजह से तीन बड़े हादसे
  • मकान की दीवार व छत गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख, चार-चार लाख की दी मदद 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां लगातार हो रही बारिश की वजह से मकान की दीवार और छत गिरने से तीन अलग-अलग हादसों में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CMYogi Adityanath)ने घटनाओं में जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और अधिकारियों को पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें : DRDO ने स्वदेशी ‘मैन-पोर्टेबल एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल’ का किया सफल परीक्षण

जानकारी के अनुसार पहली घटना में सीतापुर के लक्ष्मीपुर गांव की है, जहां एक मकान की दीवार और टन शेड गिरने से चार लोगों की पहचान की गई. मृतकों की पहचान एक ही परिवार के लल्ली देवी (50), शैलेंद्र (10), शिवा (8) और नीरज (2) के रूप में हुई है. एक दीवार और एक टिन शेड गिरने से उनकी मौत हो वहीं, बारिश के कारण दूसरी घटना में नानकारी गांव की है, जहां राम लोटन (42) और उनकी पत्नी अनीता (38) की दीवार गिरने से मौत हो गई. तीसरी घटना में सदरपुर थाना क्षेत्र की है. यहां भारी बारिश के कारण फूस की छत गिरने से एक 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. सीतापुर के पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि, “सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।” एसएसपी ने यह भी कहा कि जिला प्रशासन के साथ स्थानीय पुलिस टीमों ने बचाव अभियान चलाया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. एसएसपी ने कहा, “एसडीआरएफ और पीएसी की इकाइयों को भी बचाव और राहत कार्यों में लगाया गया है।” सीतापुर जिला प्रशासन ने प्रत्येक मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की है.

यह भी पढ़ें : मेडिकल टीम की निगरानी में तेज गेंदबाज आवेश खान, मैच से बाहर: BCCI

आपको बता दें कि दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में सोमवार को भारी बारिश के कारण एक घर का एक बड़ा हिस्सा गिरने से एक महिला और उसके दो साल के बेटे की मौत हो गई थी. घटना तालगांव थाना क्षेत्र के अंगेथा गांव में सुबह अरविंद कुमार के घर में हुई. भारी बारिश से घर की छत और दीवारें गिर गईं.



संबंधित लेख

First Published : 21 Jul 2021, 05:35:37 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.