वाराणसी. वाराणसी में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। पहली बार शहर में एक साथ 12 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 49 हो गई है। इसमें आठ लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई है। डीएम ने बताया कि नए मरीजों में संक्रमण एक दवा व्यवसायी की वजह से फैला है।

मढौली निवासी संक्रमित दवा व्यवसायी के परिवार में चार कोरोना मरीज मिले हैं। वाराणसी के मंडुआडीह थाना क्षेत्र के मढौली निवासी कोरोना संक्रमित दवा व्यापारी के परिवार के चार सदस्य और दुकान के तीन कर्मचारियों सहित 12 नए मरीज मंगलवार को सामने आए हैं। दवा व्यवसायी के संपर्क में आने से एक उपभोक्ता भी कोरोना की चपेट में आया है। इसके अलावा कर्नाटक के जमाती के संपर्क में आने से रेवड़ी तालाब और भेलूपुर में तीन लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। काजीपुर निवासी 60 वर्षीय एक अधिवक्ता भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

दवा व्यवसायी की वजह से फैला संक्रमण 
जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमित दवा व्यवसायी के 50 वर्षीय पिता, 30 वर्षीय बहन, 24 वर्षीय पत्नी और डेढ़ साल की बेटी भी पॉजिटिव हैं। उसकी दुकान पर काम करने वाले तीन कर्मचारी और एक ग्राहक भी दवा व्यवसाई से संक्रमित हुए हैं।

रेवड़ी तालाब और भेलूपुर में तीन नए मरीज जमाती के संपर्क में आने से सामने आए हैं। सिगरा के काजीपुरा खुर्द निवासी 60 वर्षीय अधिवक्ता की अब तक कोई ट्रैवेल और कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं मिली है। बुखार की शिकायत पर उन्हें रेफर किया गया था। नए मरीज सामने आने के बाद कुल संख्या 49 हो गई है। शहर में नए हॉटस्पॉट विकसित होंगे, इसके लिए अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है।

Leave a Reply