4 करोड़ को मिला राशन तो ट्विटर पर गूंजा #धन्यवाद_मोदीजी

0

कोरोना संकट के बीच करोड़ों लोगों के भरण-पोषण की व्यवस्था सुनिश्चित करने की पीएम मोदी की कोशिशों को सोशल मीडिया यूजर्स ने सलामी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Aug 2021, 07:07:55 PM

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • “05 अगस्त” की ऐतिहासिकता में जुड़ा एक नया कथानक
  • पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के लिए सोशल मीडिया पर लोगों ने जताया आभार
  • ट्विटर पर दिन भर होती रही अन्न महोत्सव की चर्चा
  •  

नई दिल्ली:

कोरोना संकट के बीच करोड़ों लोगों के भरण-पोषण की व्यवस्था सुनिश्चित करने की पीएम मोदी की कोशिशों को सोशल मीडिया यूजर्स ने सलामी दी है. गुरुवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत यूपी में 04 करोड़ लोगों को राशन वितरित हुआ तो ट्विटर पर #धन्यवाद_मोदीजी गूंजता रहा. करीब 5 घंटे तक यह हैशटैग ट्विटर इंडिया की टॉप ट्रेंडिंग में रहा. लोगों ने ट्वीट कर योगी सरकार के कोविड प्रबंधन की तारीफ की तो पीएम मोदी के नेतृत्व में जारी विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के लिए सराहना भी की.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : कप्तान विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार, राहुल का अर्धशतक

ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने भी #धन्यवादमोदीजी के साथ पीएम के मार्गदर्शन के लिए आभार जताया. @myogioffice ने ट्विटर पर लिखा कि पीएमजीकेवाई विश्व का सबसे बड़ा अन्न वितरण अभियान है. प्रधानमंत्री के विजन का प्रतिफल है कि सदी की सबसे बड़ी महामारी की प्रथम लहर में अप्रैल, 2020 से नवंबर, 2020 तक व दूसरी लहर में मई, 2021 से नवंबर, 2021 तक इस योजना के तहत निःशुल्क अन्न वितरण हो रहा है. मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में प्रदेश में प्रधानमंत्री का विजन ‘सबको राशन, सबको पोषण’ साकार हो रहा है. जनकल्याण के लिए प्रारंभ की गई ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ हेतु #धन्यवादमोदीजी. 

एक अन्य ट्वीट में योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने लिखा कि कोरोना के विरुद्ध प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन तथा सीएम योगी महाराज के नेतृत्व में समाज के अंतिम पायदान पर मौजूद हर तबके तक शासन की प्रत्येक सुविधा पहुंचाने तथा जीवन व जीविका दोनों की सुरक्षा के लिए संतुलित व्यवस्था बनाई गई. पीएम मोदी तथा सीएम योगी के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में यूपी सरकार जनकल्याण के लिए कृतसंकल्पित है. बिना भेदभाव के ‘पीएमजीकेवाई’ के तहत हर जाति, धर्म, पंथ व मजहब के राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क राशन प्रदान किया जा रहा है. #धन्यवाद_मोदीजी

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में मंदिर पर हमला और तोड़फोड़, भारत ने जताया ये विरोध

साढ़े करोड़ लोगों तक पहुंची अन्न योजना की गूंज

अयोध्या में राशन वितरण के मुख्य कार्यक्रम के प्रारंभ के साथ ही ट्विटर पर सहज भाव के लोगों ने अपनी बात कहनी शुरू की. देखते ही देखते #धन्यवाद_मोदीजी टॉप ट्रेंड में आ गया. खबर लिखे जाने तक 45 हजार से अधिक लोगों ने इस हैशटैग के साथ मोदी-योगी की लोककल्याकारी नीतियों की सराहना की.



संबंधित लेख

First Published : 05 Aug 2021, 07:06:03 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.