54 की उम्र में 35 की लगती हैं माधुरी दीक्षित, जानिए फिटनेस का राज़

0

Madhuri Dixit Fitness Secret: 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज भी लाखों दिलों पर राज करती हैं. भले ही उनकी उम्र 54 साल हो गई हो लेकिन उनका लुक 35 साल वाला ही है. एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) अपनी फिटनेस का पूरा खयाल रखती हैं. एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के सोशल मीडिया अकाउंट पर हमने और आपने उन्हें डांस और योगा करते हुए देखा होगा. माधुरी अपनी सेहत का राज डांस को ही बताती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी के लिए एक्सरसाइज नहीं बल्कि Dancercise महत्वपूर्ण है, मतलब एक्सरसाइज और डांस का मिला जुला फॉर्म. माधुरी की मानें तो वो जिम में बोर हो जाती हैं लेकिन डांस से नहीं. माधुरी (Madhuri Dixit) को कथक करना काफी पसंद है वो अपने इंस्टाग्राम पर इस डांस फॉर्म के कई वीडियोज शेयर कर चुकी हैं.

माधुरी दीक्षित दिन में 5-6 छोटे-छोटे मील्स लेती हैं. एक्ट्रेस अपनी डाइट में मौसमी फल और नट्स को शामिल करना नहीं भूलतीं. उनके दिन की शुरुआत नारियल पानी के साथ होती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी कैफीन के सेवन से बचती हैं, साथ ही शराब और सिगरेट से भी दूर रहती हैं. डांस के अलावा माधुरी फिट रहने के योगा भी करती हैं. 

माधुरी दीक्षित को लोग ऐसे ही डांसिंग डीवा नहीं कहते हैं वो वाकई में अपने डांस से लोगों का दिल जीत लेती हैं. वो बचपन से ही डांस की शौकीन रही हैं. हालांकि माधुरी कभी-कभी जिम जाकर भी एक्सरसाइज कर लेती हैं. संतुलित आहार और डांस के साथ साथ-साथ अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए माधुरी भरपूर नींद लेती हैं. माधुरी को सुबह उठकर वॉक करना भी पसंद है. 

यह भी पढ़ेंः

Honey Singh: हनी सिंह की पत्नी का आरोप- शादी के बाद कई लड़कियों के साथ बनाते हैं शारीरिक संबंध, हनीमून पर कर दी थी ऐसी हरकत

Woman Vs Wild: सनी लियोनी के घर में घुसा कॉकरोच, पति-पत्नी की हो गई ऐसी हालत