शनिवार की रात लगभग 12.30 पर दुबई से एक ऐसी ख़बर आई की पूरे भारत में सन्नाटा पसर गया. ख़बर इतनी भयानक थी कि काफ़ी देर तक इस पर यक़ीन नहीं हुआ और ज़्यादातर लोग इसे अफ़वाह बताते रहे या अफ़वाह होने की दुआ करने लगे. बुरी ख़बर की पुष्टि हो गई.

खबर थी श्रीदेवी के मौत की. 54 साल की उम्र में श्रीदेवी दुनिया को अलविदा कह गईं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक वो दुबई में एक शादी में शिरकत कर रही थीं और वहीं उन्हें भीषण कार्डियक अरेस्ट हुआ.

दुबई में वह एक शादी समारोह में हिस्सा लेने गई थीं. एक वो अभिनेत्री जो अपनी बेटी की पहली फिल्म के लिए खुद को इतना तैयार कर लिया था कि मानो यह उसकी अपनी पहली फिल्म हो लेकिन वह बेटी जाह्नवी को पर्दे पर देख पातीं नियति ने उनकी जिंदगी का ही पर्दा गिरा दिया. श्रीदेवी ने अपनी गजब की खूबसूरती, दिलकश अदाओं और दमदार अभिनय से दर्शकों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है. भारतीय फिल्मों की मशहूर अदाकारा ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़ और में भी काम किया है. अपने बेहतरीन अभिनय के कारण उनकी गिनती बेहतरीन कलाकारों में की जाती है. वह अस्सी और नब्बे के दशक में सक्रिय रहीं.

दुबली-पतली श्रीदेवी को देखकर ये कहना काफ़ी मुश्किल है कि फ़िटनेस को लेकर सजग रहने वाली सेलिब्रिटी अचानक एक दिन ऐसी बीमारी के कारण बहुत दूर चली जाएंगी. श्रीदेवी की मौत की खबर से बॉलीवुड और उनके फैंस को बड़ा झटका लगा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिग्गज एक्ट्रेस के निधन पर दुख जताया है.

शादी समारोह में शामिल होने गईं अभिनेत्री को बॉलीवुड हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी. प्रियंका चोपड़ा ने इसे बॉलीवुड का काला दिन बताया. श्रीदेवी की मौत की खबर से सब हैरान है. सुष्मिता सेन , प्रियंका चोपड़ा , सिद्धार्थ मल्होत्रा , रितेश देशमुख जैसे सितारों ने ट्वीट कर दुख जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- अभिनेत्री श्रीदेवी की असामयिक मृत्यु से दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं.

source: samacharcafe

Leave a Reply