पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में BJP की सरकार बन गई. बिप्लब देब (48 ) आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण किया .शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पूर्वोत्तर क्षेत्र में भाजपा शासित तीन राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे.

अगरतला एयरपोर्ट पर बिप्लब देब ने पीएम मोदी का स्वागत किया. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे.

बिप्लब देब, जिष्णु देव वर्मा के अलावा कई विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. रतनलाल नाथ, नरेंद्र चंद्र देब बर्मा, सुदीप रॉय बर्मन, प्रांजित सिंह रॉय, मनोज कांति देब, मेवाड़ कुमार जमातिया, सांत्वना चकमा ने मंत्री पद की शपथ ली.

गौरलतब है कि बिप्लब देब ने 6 मार्च को राज्यपाल तथागत राय से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था.इसके बाद राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया.

स्मरण रहे कि भाजपा- इंडीजीनियस पीपल्स पार्टी ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) गठबंधन ने माकपा के 25 साल पुराने शासन का अंत करते हुए बड़ी जीत हासिल की थी. त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधान सभा में भाजपा ने 35 सीटें और सहयोगी दल आईपीएफटी ने 8 सीटें जीती थी.

Leave a Reply