सपा के वरिष्ठ नेता पंडित सिंह का कोरोना से निधन, अखिलेश ने जताया दुख

0
सपा के वरिष्ठ नेता पंडित सिंह का कोरोना से निधन, अखिलेश ने जताया दुख

गोंडा के नवाबगंज के बल्लीपुर के रहने वाले पूर्व मंत्री पंडित सिंह बीते माह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद उन्हें लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया जाता है कि बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी.

IANS | Updated on: 07 May 2021, 07:04:59 PM

सपा के वरिष्ठ नेता पंडित सिंह का कोरोना से निधन (Photo Credit: IANS)

highlights

  • सपा के वरिष्ठ नेता पंडित सिंह का कोराना से निधन
  • पंडित सिंह के निधन से सपा खेमे में शोक की लहर दौड़ गई है
  • पंडित सिंह की गिनती यूपी के कद्दावर नेताओं में होती थी

 

लखनऊ:

समाजवादी पाटी (सपा) के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया. वह कोरोना संक्रमित थे. गोंडा के नवाबगंज इलाके के रहने वाले पंडित सिंह की गिनती यूपी के कद्दावर नेताओं में होती थी. पंडित सिंह के निधन से सपा खेमे में शोक की लहर दौड़ गई है. पंडित सिंह पहले भी दो बार संक्रमित होने के बाद कोरोना को मात दे चुके थे. उनके निधन पर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पंडित सिंह के निधन पर गहरा दुख जताया है.

गोंडा के नवाबगंज के बल्लीपुर के रहने वाले पूर्व मंत्री पंडित सिंह बीते माह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद उन्हें लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया जाता है कि बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी, लेकिन उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ. इसी बीच वह कुछ दिन के लिए गोंडा के एससीपीएम अस्पताल में भी भर्ती रहे. उनकी हालत में सुधार न देखते हुए परिवारजन फिर उन्हें लखनऊ ले गए. बीते कई दिनों से उनका इलाज मिडलैंड अस्पताल में चल रहा था. अस्पताल में इलाज के दौरान मौजूद देवेंद्र सिंह ने बताया कि लखनऊ से पूर्व मंत्री का शव उनके पैतृक निवास नवाबगंज बल्लीपुर के लिए लाया जा रहा है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि वरिष्ठ समाजवादी पार्टी नेता, कई बार के विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह जी का निधन, अत्यंत दुखद. दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना एवं दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना. भावभीनी श्रद्धांजलि!

यूपी विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने पंडित सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि 13वीं 14वीं 16वीं विधानसभा के सदस्य होने के साथ ही राज्य मंत्री से लेकर के कैबिनेट मंत्री तक का सफर तय किया. उनके निधन से जनपद गोंडा सहित प्रदेश की राजनीति में शून्यता आई है. इसकी भरपाई हो पाना कठिन है.



संबंधित लेख

First Published : 07 May 2021, 07:04:59 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.