AMU के पांच शिक्षकों की एक हफ्ते के अंदर मौत, कुछ में थे कोविड जैसे लक्षण

0
AMU के पांच शिक्षकों की एक हफ्ते के अंदर मौत, कुछ में थे कोविड जैसे लक्षण

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप लगातार जारी है. इसी बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के पांच शिक्षकों की पिछले एक हफ्ते में संक्षिप्त बीमारी के बाद मौत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया है. बताया जा रहा है कि उनमें से कुछ में कोविड जैसे लक्षण थे. इस अवधि में पांच सेवानिवृत्त फैकल्टी सदस्यों की भी मौत हुई है.

बीते 24 घंटे में दो की मौत
पिछले 24 घंटे में संग्रहालय विभाग के अध्यक्ष 61 वर्षीय इरफान अहमद और 45 साल के सहायक प्रोफेसर फैसल अज़ीज की मौत हो गई. उनके परिवार के सदस्यों का दावा है कि उनमें कोविड जैसे लक्षण थे. शोक संदेश में विश्वविद्यालय ने कहा कि उनकी मृत्यु ‘संक्षिप्त बीमारी’ के बाद हुई है और उसने कोविड-19 को उनकी मौत का कारण नहीं बताया.

11 हजार के पार हुआ मौत का आंकड़ा
फिलहाल एक ओर जहां देशभर में अभी तक एक करोड़ 75 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं, वहीं उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमण के कुल 10 लाख 86 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिले हैं. जिसमें से अभी तक सात लाख 77 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज सफल रहा है. कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक राज्य में 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. वहीं वर्तमान में दो लाख ज्यादा का इलाज किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः
पंजाब में गहराया ऑक्सीजन संकट, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लगाई गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से गुहार

कोरोना के कहर के बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दी अजीब राय, जानें क्या बोले?