Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, पांच की मौत, करीब 6.48 लोग लाख प्रभावित

0

Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति बुधवार को और बिगड़ गई, जिसमें दो और लोगों की मौत हो गई जबकि 17 जिलों के करीब 6.48 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. एक आधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की दैनिक बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार बारपेटा और माजुली जिलों में बाढ़ के कारण एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जिससे मृतकों की कुल संख्या बढ़कर पांच हो गयी.

नलबाड़ी सबसे अधिक प्रभावित जिला

एएसडीएमए ने कहा कि 17 जिलों में बाढ़ से 6,47,600 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. नलबाड़ी सबसे अधिक प्रभावित जिला है जहां 1.11 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं, इसके बाद दरांग में 1.09 लाख से अधिक लोग जबकि लखीमपुर जिले में 1.04 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

पूरे असम में 39,449.58 हेक्टेयर फसल क्षेत्र को नुकसान पहुंचा

एएसडीएमए ने कहा कि 1,295 गांव जलमग्न हैं और पूरे असम में 39,449.58 हेक्टेयर फसल क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है. प्रशासन की ओर से राज्य के 10 जिलों में 85 राहत शिविर और वितरण केंद्र चलाए जा रहे हैं, जहां 648 बच्चों सहित 3,584 लोगों ने शरण ली है.

बाढ़ प्रभावित हिस्सों से 1617 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

बुलेटिन के मुताबिक राहत और बचाव अभियान में जुटी हुईं विभिन्न एजेंसियों ने राज्य के विभिन्न बाढ़ प्रभावित हिस्सों से 1,617 लोगों को सुरक्षित निकाला है. राज्य के 17 प्रभावित जिलों में बारपेटा, विश्वनाथ, चिरांग, दरांग, धेमाजी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, जोरहाट, कामरूप, लखीमपुर, माजुली, मोरीगांव, नगांव, नलबाड़ी, शिवसागर, सोनितपुर और तिनसुकिया शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेंः

West Bengal By-Polls: अक्टूबर में दुर्गा पूजा से पहले उपचुनाव कराने को हैं तैयार, पश्चिम बंगाल ने EC को दी जानकारी

Allahabad HC on Cow: इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी- गाय भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा, केंद्र सरकार दे राष्ट्रीय पशु का दर्जा