नई दिल्ली:पिछले कुछ दिन से सुर्ख़ियो में रहने वाले BJP के अलीगंज से विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने अपने विधानसभा क्षेत्र में किये विकास कामों का कुछ उदाहरण दिये.आपको बता दें News18 से पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने विपक्ष सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि पिछली सरकारें सिर्फ़ दावा करती थी विकास नहीं.

वर्तमान में पूरा विश्व करोना से परेशान चल रहा है। भारत भी कोरोना के मामले में विश्व में दूसरे स्थान पर है। ऐसे में आप लोग अपने विधानसभा क्षेत्र में कोरोना से बचाव के लिए क्या कर रही है?
इस सवाल का जवाब देते हुए विधायक सत्यपाल सिंह राठौर जी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हमने अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगों के खाने पीने की व्यवस्था की। जो लोग बाहर के थे उनको बाहर निकालने के लिए हमें जिलाधिकारी की मदद से उनको उनके घर पर भेजने का काम किया। और जो हमारे क्षेत्र के दूसरे शहरों में रह रहे थे उनको गांव तक लाने का काम हमने किया। इससे बचाव के लिए जो भी जरूरी था वह सब हमने किया। वर्तमान में एटा जिले में कोरोना के मामले बहुत कम है। जब तक करोना की कोई वैक्सीन नहीं आती है तब तक इससे बचाव ही एकमात्र उपाय है।
वर्तमान में सरकार महिला सुरक्षा को लेकर बहुत सारे बाद दावे करती है। लेकिन हाथरस में एक घटना होती है। हम इस पर रेप की पुष्टि तो नहीं करते लेकिन विपक्ष सरकार पर लगातार सवाल उठा रही है। तो आप इस पर क्या कहेंगे?
इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार महिला सुरक्षा को लेकर बहुत सही सक्रिय हैं। लेकिन हाथरस के केस में मीडिया की ओर से जनता को भ्रमित किया गया। और विपक्ष ने भी इसका पूरा फायदा उठाया। मीडिया को ऐसा नहीं करना चाहिए। मीडिया का काम होता है कि जनता को सच्चाई दिखाना। लेकिन आजकल ऐसा नहीं हो रहा है। हाथरस में सीबीआई जांच चल रही है। बहुत ही जल्द दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।
आपके विधानसभा क्षेत्र में ऐसा कौन सा काम है जिसे आप पहले करना चाहते हैं?
इस पर उन्होंने कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में बिजली का प्रॉब्लम मेरे विधायक बनने के पहले बहुत ज्यादा थी। उस समय लगभग 70% गांव में बिजली नहीं थी। लेकिन आज हमने लगभग सभी गांव में बिजली पहुंचा दिए है। हमारे क्षेत्र के कुछ गांव अभी भी ऐसे हैं जो सड़क से नहीं जुड़ पाए हैं। हमारा प्रयास यही है कि उन गांव को मैं अपने कार्यकाल के समाप्त होने से पहले सड़कों से जोड़ सकूं।
आप अपनी राजनीतिक सफलता का श्रेय किसे देना चाहेंगे?
इस पर उन्होंने कहा कि बीजेपी की सोच एक राष्ट्रवादी सोच है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस बिल्कुल भी नहीं है। वहां पर सपा और बसपा सक्रिय है। सपा और बसपा के समय में उत्तर प्रदेश में एक जाति विशेष के लिए काम होता था। लेकिन आज ऐसा नहीं है। मैं अपनी सफलता का श्रेय अपनी क्षेत्र की जनता और अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को देना चाहूंगा।

आप अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता को क्या कुछ संदेश देना चाहेंगे?
इस पर उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में इस समय लगभग सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है। पहले हमारे क्षेत्र में चोरी, डकैती, अपहरण जैसे मामले होते रहते थे। लेकिन इस समय यह सब शांत हैं। अब सब लोग स्वतंत्र रूप से रहते हैं।

Leave a Reply