नई दिल्ली:बीजेपी के सबसे चर्चित नेता एवं सांसद शिवप्रताप शुक्ला ने उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में हो रही राजनीतिक गतिविधियों पर News18 को दिया डिजिटल इंटर्व्यू:

वर्तमान में पूरा विश्व कोरोना महामारी से परेशान है। भारत कोरोना के मामले में विश्व में दूसरे स्थान पर है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की काफी मामले आए हैं। ऐसे में सरकार कोरोना से बचाव के लिए कैसे काम कर रही है?
इस सवाल का जवाब देते हुए शिव प्रताप शुक्ला जी ने कहा कि करोना एक वैश्विक महामारी है। भारत में कोरोना के काफी मामले आए हैं। लेकिन इस समय भारत में रिकवरी रेट पूरे विश्व में सबसे अच्छा है। विपक्ष अगर आरोप लगाता है कि कोरोना भाजपा शासित राज्य में सबसे ज्यादा बढ़ रहा है तो वह गलत आरोप लगाती है। विपक्ष का काम सिर्फ राजनीति करना है और वह हर एक मुद्दे पर सिर्फ राजनीति करती है।
हाथरस में जो केस हुआ था तो वहां पर विपक्ष के बड़े-बड़े नेता जाते हैं। और यह आरोप लगाते हैं कि वहां उस लड़की के साथ गैंगरेप हुआ था। आपको क्या लगता है कि विपक्ष वहां पर सिर्फ राजनीति कर रही है या फिर सच में उसके साथ रेप हुआ था?
इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हाथरस के केस में विपक्ष सिर्फ राजनीति कर रही है। रेप की पुष्टि कहीं से भी नहीं हुआ है।

राजस्थान में भी एक लड़की के साथ रेप हुआ था। उसकी पुष्टि भी हुई थी। उसके कुछ दिन बाद वहां पर एक पुजारी को जलाकर मार दिया जाता है। दिल्ली से कपिल मिश्रा जी राजस्थान जाकर उसके परिवार से मिलते हैं और उसकी सहायता भी करते हैं। लेकिन कांग्रेस का एक भी नेता या विधायक वहां पर नहीं गया। तो आपको क्या लगता है कि वहां उन्हें जाना चाहिए या नहीं?
इस पर उन्होंने कहा कि अगर वहां जाना चाहते तो जा सकते थे। राहुल गांधी जी सिर्फ राजनीति भाजपा शासित राज्यों में ही करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी की तारीफ आज पूरे विश्व में हो रही है। बीजेपी देश की पार्टी है। वह देश के हित के लिए काम करती है। लेकिन कांग्रेस इस समय सिर्फ तुच्छ राजनीति कर रही है। अभी कुछ समय पहले चिदंबरम जी ने कहा था कि अगर हम कोशिश करें तो बीजेपी को हरा सकते हैं। मैं तो कहता हूं कि वह ऐसा क्यों नहीं करते।
हरियाणा के बल्लभगढ़ में निकिता तोमर नाम कि एक लड़की को एक मुस्लिम लड़के ने दिनदहाड़े गोली मारकर उसकी हत्या कर देता है। लेकिन इस पर सब चुप है। आपको क्या लगता है कि निकिता को न्याय मिलेगा या नहीं?
इस सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में हरियाणा के मुख्यमंत्री जी काम कर रहे हैं। कानूनी रूप से उसे की जो सजा मिलनी चाहिए उस पर विचार विमर्श हो रही है। जल्द ही उसे न्याय मिलेगा।

आप अपनी राजनीतिक कैरियर के बारे में जनता को कुछ बताना चाहेंगे। आपको बहुत सारे लोग फॉलो करते हैं। अगर कोई राजनीति में आना चाहे तो आप उसे क्या संदेश देना चाहेंगे?
इस पर उन्होंने कहा की राजनीति में दल के प्रति स्थिरता होनी चाहिए। जनता के प्रति समर्पण होना चाहिए। और राजनीति में आगे बढ़कर काम करने का जज्बा होना चाहिए। राजनीति सिर्फ एमपी या एमएलए बनने के लिए नहीं होनी चाहिए। इसमें एक नेता को देश की जनता के लिए काम करना होता है। मैंने आज तक पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा। लेकिन पार्टी ने हमें मौका दिया और आज मैं यहां पर हूं। पार्टी के प्रति हमें ईमानदार होना चाहिए।

Leave a Reply