BJP के इस बड़े नेता ने कहा प्रचंड बहुमत से दोनों सीट जीतेगी BJP

81

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दो लोकसभा सीट गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए आज सुबह से वोटिंग जारी है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने फूलपुर लोकसभा सीट से मतदान कर दिया है. वहीं, इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर सीट से वोटिंग किया था.

मतदान के बाद बाहर निकले सीएम योगी ने मीडिया से बात करते हुए उम्मीद जताई कि यूपी में दोनों सीटें बीजेपी के खाते में आएंगी. वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “14 को दोनों सीटों पर खिलेगा कमल.”

इतना ही नहीं, डिप्टी सीएम ने ये भी कहा कि उन्हें मतदान को लेकर काफी उत्साह है. साथ ही उन्होंने सपा और बसपा पर तंज कसते हुए कहा, “एसपी-बीएसपी गठबंधंन भी बीजेपी के विजय रथ नहीं रोक पाएगी. दोनों सीटों पर बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीतेगी.”

बता दें कि यूपी के इन दोनों लोकसभा सीटों पूरे देश की नजरें हैं. इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 2155 में 1820 पोलिंग बूथ पर केंद्रीय अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. आज यहां पर 19.63 लाख मतदाता 22 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला लिखेंगे.

फूलपुर की सीट पर बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल और बसपा समर्थित सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है, जबकि कांग्रेस के मनीष मिश्रा और बाहुबली अतीक अहमद निर्दलीय मैदान में हैं.

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की रिक्त सीट फूलपुर लोकसभा क्षेत्र में आज मतदान के साथ ही इन दो दिग्गजों के लिए भी काफी अहम दिन है. बता दें फूलपुर में इलाहाबाद जिले की कुल 5 विधानसभा सीटें हैं.

जहां 793 मतदान केंद्रों और 2059 मतदेय स्थलों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरु हो गया है. फूलपुर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली इलाहाबाद पश्चिमी विधानसभा सीट के 45 मतदान केंद्र और 95 मतदेय स्थल कौशाम्बी जिले में आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here