राष्ट्रपति भवन पहुंचे कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो पीएम मोदी ने गले लगाकर किया स्वागत

0

नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का आज राष्ट्रपति भवन पहुंचे. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले लगाकर ट्रूडो का स्वागत किया. जस्टिन ट्रूडो के साथ उनका पूरा परिवार भी मौजूद रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे. बता दें कि भारत और कनाडा के बीच कई एमओयू पर साइन हुए हैं.

 

इससे पहले कल पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ कल होने वाली मुलाकात और सभी क्षेत्रों में भारत और कनाडा के बीच संबंधों को और मजबूत करने के सिलसिले में होने वाली बातचीत को लेकर आशान्वित हूं. दोनों देशों के बीच संबंधों के प्रति उनकी गहन प्रतिबद्धता की मैं सराहना करता हूं.’

 

मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने ट्रूडो के परिवार से अपनी पिछली मुलाकात की यादें भी साझी की हैं. मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार ने यहां अब तक का समय आनंद से बिताया है, उनके बच्चों जेवियर, एला ग्रेस और हाद्रियन से मुलाकात का इंतजार है.’पीएम ने इस ट्वीट के साथ 2015 के अपने कनाडा दौरे की तस्वीर भी पोस्ट की, जब उन्होंने ट्रूडो और उनकी बेटी एला ग्रेस से मुलाकात की थी.

Leave a Reply