नई दिल्ली: सीबीएसई पेपर लीक मामले में क्राइम ब्रांच जांच कर रही है. इसी के सिलसिले में टीम सीबीएसई हेडक्वार्टर पहुंचे. टीम ने सीबीएसई हेड से सवाल जवाब किए. क्राइम ब्रांच की टीम शनिवार रात मुख्यालय पर पहुंची थी.

जानकारी मिली है कि 20 पुलिसकर्मियों की टीम बोर्ड मुख्यालय पहुंची थी, जहां उन्होंने दूसरे, तीसरे, छठे और आठवें फ्लोर पर जांच की. वहीं क्राइम ब्रांच की एक टीम हरियाणा में डेरा जमाए है. इसके अलावा दिल्ली के बवाना, नोएडा, गाजियाबाद, बहादुरगढ़ और बहादुरगढ़ के पास क्राइम ब्रांच की टीम ने रेड की है.

पेपर लीक को लेकर छात्रों में काफी विद्रोह है. छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं केरल के रहने वाले एक दसवीं के छात्र ने पेपर लीक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में दसवीं के गणित के पेपर को रद्द करने और दोबारा परीक्षा करवाने वाले फैसले को चुनौती दी है.

बता दें कि सीबीएसई की ओर से 12वीं बोर्ड के अर्थशास्त्र और 10वीं बोर्ड के गणित का पेपर, लीक होने की वजह से रद्द कर दिया गया था. साथ ही परीक्षा दोबारा करवाने का फैसला किया. हालांकि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि 10वीं के गणित की परीक्षा केवल दिल्ली एनसीआर में होगी. वहीं अर्थशास्त्र का पेपर पूरे देश में कराया जाएगा.

Leave a Reply