दिल्ली में आयोजित कांग्रेस पार्टी के 84वें महाधिवेशन का आज अंतिम दिन है. इस महाधिवेशन को आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह संबोधित करेंगे, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का समापन भाषण होगा. इससे पहले अधिवेशन में आज कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मौजूदा सरकार की विदेश नीति पर प्रस्ताव पेश किया. जिसमें उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने विदेशों में भारत को बदनाम किया है.

आनंद शर्मा ने कहा, ‘पीएम मोदी ने विदेशों में जाकर पूर्व प्रधानमंत्रियों को बदनाम किया. विदेशों में भारत की छवि खराब करने के लिए कांग्रेस पीएम मोदी की आलोचना करती है.’ इससे आगे आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने विदेश नीति को निजी बना दिया. शर्मा ने ये भी कहा कि पीएम मोदी ने भारत की उपलब्धियों पर सवाल उठाकर देश की विश्वसनीयता पर चोट की. इसके अलावा आनंद शर्मा ने पाकिस्तान और चीन पर भारत सरकार के रुख को लेकर भी पीएम मोदी को घेरा.
कांग्रेस नेता आनंद शर्मा

आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर पाकिस्तान गए थे, न कि सामान्य व्यक्ति की तरह. वहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर नहीं मिलना क्या देश का अपमान नहीं है. अधिवेशन में अलग-अलग पार्टी नेताओं की तरफ से कई प्रस्ताव पेश किए जाएंगे. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सुबह 11.30 बजे भाषण देंगे. इसके बाद शाम 4 बजे राहुल गांधी का समापन भाषण होगा

Leave a Reply