जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक जवान की घर में घुसकर हत्‍या कर दी. मारे गए जवान का नाम नासिर अहमद रादर है. वह छुट्टी पर घर आए हुए थे. सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने नैरा पुलवामा में उनके घर में घुसकर नासिर को गोली मारी. उन्‍हें गंभीर हालत में पुलवामा के जिला अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्‍हें मृत घोषित कर दिया गया. नासिर कश्‍मीर में सीआरपीएफ की 182 बटालियन के साथ पुलवामा में ही तैनात थे.

सीआरपीएफ के जवान नसीर अहमद राथर

मां-बाप से मिलने आए थे नसीर

नसीर अहमद के हमलावरों को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. आतंकियों की तलाश के लिए पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और हमलावरों की तलाश जारी है.

एसएसपी पुलवामा मो. असलम चौधरी ने बताया कि जवान नसीर छुट्टी पर अपने घर पुलवामा में था. रविवार शाम को आतंकियों ने उसके घर पर हमला कर उसे घायल कर दिया. घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने उसे पुलवामा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान नसीर ने दम तोड़ दिया.

कुछ ही दिनो में चौथे सुरक्षाकर्मी की हत्‍या

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कश्‍मीर में यह चौथे सुरक्षाकर्मी की हत्‍या है. आतंकी अब कश्‍मीर के रहने वाले सुरक्षाकर्मियों को निशाना बना रहे हैं. ईद से पहले आतंकियों ने सेना के राइफलमैन औरंगजेब की अपहरण के बाद हत्‍या कर दी थी. इसके बाद शोपियां में छुट्टी पर आए हुए पुलिसकर्मी जाविद अहमद डार की उनके घर के पास से अपहरण के हत्‍या कर दी गई.

पिछले सप्‍ताह कुलगाम में एसपीओ से पुलिसकर्मी बने सलीम शाह की भी अपहरण के बाद हत्‍या कर दी गई थी. शुक्रवार को भी एक एसपीओ जवान को अगवा कर लिया गया था हालांकि परिवार की अपील के उसे छोड़ दिया गया था.

कश्‍मीरी मूल के सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाए जाने के बाद पुलिस ने जवानों को अपने घर जाने से बचने की सलाह दी थी. यह सलाह विशेष रूप से दक्षिण कश्‍मीर से ताल्‍लुक रखने वाले पुलिसकर्मियों को दी गई थी.

Leave a Reply