CSK VS RR: स्पिन की जाल में फंसा राजस्थान, जानिए हार के 5 कारण

0
CSK VS RR: स्पिन की जाल में फंसा राजस्थान, जानिए हार के 5 कारण

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने गेंदबाजों के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 45 रन के बड़े अंतर से हराकर सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए.

मोईन-जडेजा की फिरकी में फंसा राजस्थान (Photo Credit: @IPL)

highlights

    • मोईन अली की शानदार गेंदबाजी, बने मैन ऑफ द मैच

 

    • रविंद्र जडेजा का तीसरा ओवर चेन्नई के लिए शानदार साबित हुआ

 

    • पहले मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद संजू सैमसन का बल्ला खामोश हो गया है

 

मुंबई:

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने गेंदबाजों के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 45 रन के बड़े अंतर से हराकर सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स 143 रन ही बना पाई और 45 रन से मैच हार गई. राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 35 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली. उनके अलावा जयदेव उनादकट ने 24, राहुल तेवतिया ने 20 और शिवम दुबे ने 17 रन बनाए. चेन्नई की ओर से मोईन अली ने तीन और सैम कुरैन तथा रवींद्र जडेजा ने दो-दो जबकि शार्दूल ठाकुर तथा ड्वैन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए. चलिए आपको बताते हैं राजस्थान के हार के पांच कारण, जिसकी वजह से पराजय मिली.

मोईन अली की शानदार गेंदबाजी 
मोईन अली ने अपनी गेंदबाजी से मैच के हालात पूरी तरह से बदलकर रख दिए हैं. मोईन अली अपने तीन ओवर में महज सात रन देकर तीन विकेट चटकाए हैं. मोईन अली ने पूरी तरह से मैच को चेन्नई के पाले में डाल दिया है. अपने पहले ओवर में मिलर का विकेट हासिल करने के बाद उन्होंने दूसरे ओवर में रियान पराग और क्रिस मॉरिस को भी पवेलियन की राह दिखा दी है. पराग ने तीन तो मॉरिस बिना खाता खोले आउट हुए.

जडेजा का शानदार ओवर 
रविंद्र जडेजा का तीसरा ओवर चेन्नई के लिए शानदार साबित हुआ. जडेजा ने ओवर की पहली गेंद पर पहले बटलर को 49 के स्कोर पर बोल्ड किया और फिर आखिरी गेंद पर शिवम दुबे को भी पवेलियन भेजा. राजस्थान की टीम अचानक से लड़खड़ा गई है.

संजू सैमसन फिर फेल 
पहले मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद संजू सैमसन का बल्ला खामोश हो गया है. वह दूसरी बार सस्ते में पवेलियन लौट गए हैं. उन्हें भी सैम करन ने अपना शिकार बनाया. करन ने अपने तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर सैमसन को ब्रावो का हाथों कैच कराया. सैमसन ने सिर्फ एक रन ही बनाया.

बड़ी सझेदारी नहीं कर पाना
राजस्थान की शरुआता चेन्नई सुपर किंग्स से अच्छी थी, लेकिन इस अच्छी शुरुआत को राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा सके और एक के बाद एक विकेट चेन्नई के गेंदबाजों को देते चले गए. जो हार का एक प्रमुख कारण बना.

एक ही ओवर में दो विकेट का गिरना

राजस्थान रॉयल्स का जब स्कोर 95 रन था, तब लगातार दो झटके लगे, रियाग पराग और उसके बाद क्रिस मॉरिस आउट हो गए, जिसके बाद राजस्थान की पारी उससे उबर नहीं सकी.