CWG 2018: भारत के खाते में एक और गोल्ड मेडल आया

103

नई दिल्ली: 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की तीसरे दिन भारत के खाते में एक और गोल्ड मेडल आया. ये मेडल भारत के भारोत्तोलक खिलाड़ी सतीश कुमार शिवालिंगम ने दिलवाया. इस तरह से देखा जाए तो भारत को अब तक तीन गोल्ड मिल चुके हैं और ये तीनों वेट लिफ्टिंग में ही आए हैं. बता दें कि इससे पहले संजीता चानून और मीराबाई चानू ने गोल्ड जीता है.

इसी के साथ मौजूदा कॉमनवेल्थ में भारत तीसरा गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब हो गया है. सभी पदक वेटलिफ्टिंग में आए हैं. इसके साथ ही भारत मेडल तालिका में कुल 5 मेडल के साथ तीसरे नंबर पर है. भारत ने अभी तक 3 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही है.

सतीश ने स्नैच में कुल 144 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया. वहीं, क्लीन एंड जर्क में 173 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया. कुल मिलाकर उनका स्कोर 317 रहा. इस मुकाबले में इंग्लैंड के जैक ओलिवर ने 312 के कुल स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता, जबकि आस्ट्रेलिया के फ्रांकोइस इटुउंडी ने 305 के कुल स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया.

बता इससे पहले भारत ने पहले और दूसरे दिन भी गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था. भारत की तरफ से पहले दिन मीराबई चानू ( 48 किलोग्राम) ने गोल्ड और गुरुराज (56 किलाग्राम) ने सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया. वहीं, दूसरे दिन संजीता चानू ( 53 किलोग्राम) ने स्वर्ण और दीपक लाठेर ने 69 किग्रा कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का सम्मान बढ़ाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here