बढ़ा दी गई बीएड आवेदन की तारीख

53

इलाहाबाद: बीएड के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है. बीएड कॉलेजों में सत्र 2018-20 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ गई है. छात्र अब 23 मार्च तक लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करते हुए 24 मार्च तक फीस जमा करा सकते हैं. पहले आवेदन की अंतिम तारीख 15 मार्च थी

एंट्रेंस टेस्ट 11 अप्रैल को ही होगा. आवेदन कम होने पर यूनिवर्सिटी को आवेदन की तिथि बढ़ानी पड़ी है. उत्तर प्रदेश में राजकीय, एडेड एवं निजी कॉलेजों में बीएड सत्र 2018-2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन बीते महीने से जारी हैं.

फीस जमा कराते हुए आवेदन पूरा करने की अंतिम तिथि 24 मार्च रहेगी. छात्रों को www.lkouniv.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. एंट्रेंस राज्य के नियत शहरों में 11 अप्रैल को ही होगा. ग्रेजुएशन में 50 फीसदी या उससे अधिक मार्क्स लाने वाले उम्मीदवार बीएड के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अंडरग्रेजुएशन में फाइनल ईयर की परीक्षा दे रहे विद्यार्थी काउंसलिंग की च्वॉइस भरने से पहले अपनी फाइनल ईयर की मार्कशीट अपलोड कर दें. पिछले वर्ष भी लखनऊ विश्वविद्यालय ने ही इस प्रवेश परीक्षा को कराया था. तब 1.96 लाख सीट के लिए करीब 4.16 लाख आवेदन आए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here