राजसमंद : देश में मूर्तियों को तोड़ने का सिलसिला लगातार जारी है. राजस्थान के राजसमंद में महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है. राजसमंद के धर्मनगरी इलाके में नाथद्वारा तहसील रोड पर मंगलवार देर रात अज्ञात असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को तोड़कर खंडित किया. स्थानीय निवासियों की शिकायत के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले का संज्ञान लिया.

प्राप्त जानकारी और तस्वीरों के मुताबिक, महात्मा गांधी की प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया. उपद्रवियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा से सिर गायब कर दिया. इससे पहले भी कई सारे महापुरुषों और प्रसिद्ध लोगों की मूर्तियों को तोड़ने या फिर उन्हें नुकसान पहुंचाए जाने की खबरें आ चुकी हैं.

आपको बता दें कि त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजों के कुछ घंटे बाद ही वहां लेनिन की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने की घटना सामने आई थी. सोशल मीडिया पर इस मामले पर खूब चर्चा भी हुई थी. इसके बाद देश के विभिन्न हिस्सों में कई विचारधाराओं द्वारा समर्थित विभूतियों और राजनेताओं की मूर्तियों को तोड़ने और स्याही फेंके जाने का सिलसिला शुरू हो गया था. लेनिन के बाद पेरियार, महात्मा गांधी, डॉ भीमराव आंबेडकर, जवाहरलाल नेहरू और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया गया था.