गाजियाबाद: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में योगी आदित्यनाथ ने 10 किलोमीटर लंबी एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया. योगी यहां पर इसके अलावा 1700 करोड़ के विकास कार्यों का ऐलान करेंगे. इसके अलावा योगी यहां पर रैली को भी संबोधित कर सकते हैं. शुक्रवार से दुपहिया और चार पहिया वाहन इस पर फर्राटा भरने लगेंगे. लोगों को इस रोड के खुलने का बेसब्री से इंतजार था. यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक बना ये एलिवेटेड रोड करीब 10.30 किमी लंबी है.

योगी आदित्यनाथ हिंडन एयर फोर्स स्टेशन से करहेड़ा पुल के पास एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया. सीएम के गाजियाबाद दौरे को लेकर प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके साथ ही शहर के लिए 1791.63 करोड़ की कई परियोजनाओं की सौगात भी मिलेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम शासन से जारी होने के बाद जिला प्रशासन ने गुरुवार को तैयारियों का जायजा लिया. अधिकारियों ने एलिवेटेड रोड और रामलीला मैदान का भी निरीक्षण किया.

जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि कविनगर रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले वह गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा यूपी गेट से करहेड़ा तक बनी छह लेन एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करेंगे. इसके निर्माण पर 1248 करोड़ की लागत आई.

यह देश की सबसे लंबी (10.30 किमी) एलिवेटेड रोड है. चंडीगढ़, नोएडा और बंगलुरु शहर में एलिवेटेड रोड की लंबाई गाजियाबाद से कम है.

जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी का दावा है कि इस रोड पर यातायात संचालन बेहद सुरक्षित और सुहाना होगा. मेरठ, हरिद्वार और देहरादून की तरफ जाने वाले लाखों वाहन चालकों को इसका लाभ मिलेगा. इस सड़क के शुरू होने से शहर से जाम की समस्या भी काफी हद तक खत्म हो जाएगी.

आज यहां रहेगा डायवर्जन-

हिंडन गोल चक्कर से राजनगर एक्सटेंशन तक शुक्रवार को रूट डायवर्ट रहेगा. मुख्यमंत्री सुबह नौ बजे हिंडन एयरबेस पहुंचेंगे. जहां से सड़क मार्ग होते हुए करहेड़ा कट पर एलिवेटेड रोड का शुभारंभ करने के बाद मेरठ रोड तिराहे से होते हुए कविनगर रामलीला मैदान तक जाएंगे.

सभी मार्गों पर मुख्यमंत्री आगमन से कुछ मिनट पूर्व ही वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा. एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह नौ बजे से लोनी भोपुरा से ¨हडन एयरबेस की ओर आने वाले वाहन करनगेट गोलचक्कर से जीटी रोड बीकानेर चौराहा से होते हुए मोहननगर जीटी रोड होते हुए गाजियाबाद पहुंचेंगे. हिंडन पुल से राजनगर एक्सटेंसन से करहेड़ा पुल होते हुए लोनी की ओर जाने वाले वाहन सीधे मोहन नगर बीकानेर कट से होते हुए करनगेन चौराहे से जाएंगे.

एलिवेटेड रोड पर तीन किमी सफर करेंगे-

मुख्यमंत्री एलिवेटेड रोड पर सफर भी करेंगे. जीडीए अधिकारियों का कहना है कि उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री को तीन किलोमीटर तक एलिवेटेड रोड का सफर कराया जाएगा. बीच में लगे अस्थायी डिवाइडर हटा दिया गया है.

Leave a Reply