इलाहाबाद: केंद्रीय लघु व मध्यम उद्योग राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार व बंगाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा के लिए राहुल गांधी और उनकी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं वहीं हो रही हैं जहां बहुसंख्यक हिंदू कमजोर हो रहा है ने कहा है कि आज देश में बहुसंख्यक समाज को कमजोर करने की साजिश चल रही है.

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की ये साजिश देशहित में नहीं है. गिरिराज सिंह ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस देश में हिंदुओं को कमजोर करना चाहती है और इसके लिए सोनिया और राहुल गांधी ही पूरी तरह से जिम्मेदार हैं.

उन्होंने कहा है कि देश में अवार्ड वापसी वाले लोग चाहते हैं कि हिंदू समाज खण्डित हो जाए और बीजेपी चाहती है कि पूरा समाज एक हो और सनातन धर्म एकजुट हो. बीजेपी चाहती है कि देश खण्डित न हो. देश का इमोशन राष्ट्र व एकता के साथ सबके साथ जुड़ा रहे.

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना तो साधा लेकिन बिहार की घटनाओं के बारे में कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिया. उन्होंने बार बार यही दोहराया कि पिछले कई दिनों से वह बिहार नहीं गए हैं और उन्हें वहां के बारे में ज्यादा जानकारी भी नहीं है.

बिहार जाकर जमीनी हकीकत समझे बिना उनका कुछ भी बोलना ठीक नहीं होगा. यूपी सरकार द्वारा भारत रत्न अंबेडकर के नाम के साथ राम शब्द जोड़ने पर गिरिराज सिंह ने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है और लोग बेवजह सवाल उठा रहे हैं. उनके मुताबिक अंबेडकर सभी के हैं और उनके नाम पर किसी का एकाधिकार नहीं है.

Leave a Reply