गोरखपुर: गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह फरियादियों से भेंट की. अपनी कर्मस्थली में आज उन्होंने गोरखनाथ मंदिर कार्यालय में जनता दरबार लगाया. जिसमें 400 से अधिक लोग उनसे मिले. सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी समस्याएं सुनीं. उनकी समस्या सुनने के दौरान उनके समाधान के लिए वह अधिकारियों को निर्देश भी देते रहे. यह सिलसिला करीब ढाई घण्टे चला.

इससे पहले सीएम की सुबह की दिनचर्या पूरी तरह परंपरागत रही. सुबह 5:00 बजे आवास से निकलने के बाद वह पहले गुरु गोरखनाथ के दर्शन को पहुंचे, जहां उन्होंने पूरे विधि-विधान से वेद मंत्रोच्चार के बीच गुरु की आराधना की. इसी क्रम में वह अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पहुंचे और उनकी पूजा कर आशीर्वाद लिया. इसके बाद करीब आधा घंटा गोशाला में गायों की बीच गुजारने के बाद मुख्यमंत्री तड़के से कतार में लगे फरियादियों के बीच पहुंच गए और फिर शुरू हो गया समस्याओं के सुनने का सिलसिला.

एक-एक फरियादी मुख्यमंत्री तक पहुंचते रहे और अपनी फरियाद करते रहे. मुख्यमंत्री ने भी हर फरियाद को ध्यान से सुना और उन्हें आश्वस्त किया कि बहुत जल्द उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा. इस दौरान आज भी समय की कमी की वजह से करीब इतने ही फरियादियों को मुख्यमंत्री से अपनी समस्या कहने का अवसर नहीं मिल सका.

सीएम योगी आदित्यनाथ का आज गोरखनाथ मंदिर से देवरिया तथा संत कबीर नगर जाने का कार्यक्रम है. देवरिया और संतकबीर नगर में उन्हें इंसेफेलाइटिस जागरूकता से जुड़े ‘दस्तक’ कार्यक्रम और ‘स्कूल चलो’ अभियान का आगाज करना है. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ चले जाएंगे.

Leave a Reply