हनुमान जयंती: अष्टचिरंजीवी हनुमान की पूजा करने से मन के डर कोसो दूर हो जाते हैं

104

हनुमान जयंती: आज पूरा देश हनुमान जयंती मना रहा है. हनुमान जी के आशीर्वाद से सभी बिगड़े काम पूरे हो जाते हैं. श्रीराम कथा और हनुमान चालीसा के पाठ में उनकी होने का आभास कई लोगों को होता है.

इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा मिलती है. हनुमान जी को भगवान राम का परम भक्त माना जाता है. वैसे तो हनुमान जी की आराधना से सारे काम सुधर जाते हैं, लेकिन कुछ काम ऐसे हैं जो उनकी आराधना से बहुत जल्दी पूरे हो जाते हैं.

हनुमान जी को भगवान शिव के 11वां अवतार माना जाता है. इस दिन पूजा करना व व्रत करना बहुत फलदायी माना जाता है. ज्योतिषियों के मुताबिक जिन लोगों पर साढ़ेसाती चल रही है उस व्यक्ति के लिए आज का दिन पूजा के लिए सबसे अच्छा माना जाता है.

 

इस खास मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीटर पर देशवासियों के शुभकामनाएं दी है और ट्विटर पर लिखा- आप सभी को हनुमान जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुभकामनाएं दी और ट्विटर पर लिखा-आप सभी को श्रीराम भक्त हनुमान जी की जयंती पर हार्दिक शुभकामनाएं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी पूरे देश को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं दी हैं.

वहीं भारतीय क्रिकटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर लिखा-मंगल मूरति मारुती नंदन, सकल अमंगल मूल निकंदन. भगवान हनुमान, भक्ति और सेवा का प्रतीक, हमारी रक्षा करें. जय श्री हनुमान!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here