नई दिल्ली:हमेशा सुर्ख़ियो में रहने वाले छत्तीसगढ़ के दुर्ग से विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा जी के बेटे अरुण वोरा ने छत्तीसगढ़ व देश के अन्य राज्यों को लेकर कई ख़ुलासे किये.आपको बता दें उनसे न्यूज़ टीम ने कई सवाल किया जिसका उन्होंने खुलकर बयान दिया.कुछ सवाल और जबाब आपके सामने हैं.

वर्तमान में कोराना से पूरा विश्व परेशान चल रहा है। भारत भी कोरोना के मामले में दूसरे स्थान पर है। छत्तीसगढ़ में भी करोना के काफी मामले देखे गए हैं। ऐसे में आप लोग इससे बचाव के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र में क्या कर रहे हैं?
इस सवाल का जवाब देते हुए अरुण वोरा जी ने कहा कि करोना एक वैश्विक महामारी है। इससे बचाव के लिए छत्तीसगढ़ सरकार शुरू में ही ऐतिहासिक कदम उठाना शुरू कर दिया था। कोराना से बचाव के लिए चिकित्सा में जो जरूरी समान होता है उनको हमारी सरकार ने सभी अस्पतालों में उपलब्ध कराया। उन्होंने आगे कहा कि कोराना से बचाव के लिए हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए। मास्क जरूर लगाएं। इससे बचाव के लिए यही एकमात्र उपाय हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार सभी सरकारी अस्पताल में कोराना से बचाव के लिए सारे चिकित्सा समान उपलब्ध करा रही है। यही कारण है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के ज्यादा मामले नहीं आए।
राहुल गांधी ने नवंबर 2019 में ही मोदी जी को बता दिया था कोरोना को लेकर। लेकिन मोदी जी ने उस समय उनकी बात को इग्नोर कर दिया था। आपको क्या लगता है कि अगर भारत सरकार की ओर से उसी समय ठोस कदम उठाया जाता तो क्या आज भारत की स्थिति कुछ और होती?
इस सवाल पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी देश के युवा नेता हैं। उन्होंने जो बात कही थी उसे सरकार को संजीदगी से लेना चाहिए था। आगामी महामारी का अंदेशा जो राहुल जी गांधी जी को हुआ था उससे उन्होंने सरकार को सचेत कर दिया था। उस समय सरकार अगर उनकी बात को मान कर अगर कुछ करती तो मेरे हिसाब से आज भारत की स्थिति काफी अच्छी होती।
बीजेपी के कुछ नेता कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार में जो सड़क निर्माण कार्य शुरू हुआ था उसे आज का कोंग्रेस सरकार पूरी नहीं करवा रही है। वह वैसे ही अधूरा पड़ा हुआ है। इस पर आप क्या कहेंगे?
इस पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार को आज 2 साल हो गए हैं। छततीसगढ़ में जो 15 सालों में नहीं हुआ उसे हमारी सरकार ने 2 साल में कर दिखाया है। किसानों को लेकर कई सारी योजनाएं हमारी सरकार लेकर आई है। जो काम 15 साल में नहीं हुआ उसे करने में थोड़ा समय तो जरूर लगेगा। रही सड़क निर्माण की बात तो हमारी सरकार सड़कों का निर्माण लगातार करवा रही है।
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार को ऐसा क्या काम करना चाहिए जिससे कि दूसरे राज्यों में भी कांग्रेस की सरकार बन सके?
इस सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर मैं यही कहूंगा कि हम सत्ता में आने के लिए जिन कामों का वादा करते हैं जैसे बिजली, पानी, सड़क आदि। उसे सरकार को पूरी ईमानदारी से करना चाहिए। और हमारी सरकार इसे कर भी रही है।
आप अपने विधानसभा क्षेत्र में कौन सा बड़ा काम करना चाहते हैं?
इस पर उन्होंने कहा कि हमारा विधानसभा क्षेत्र एक एजुकेशनल सोसायटी है। यहां पर हम छात्रों के लिए काफी कुछ करना चाहते हैं। उनके खेलकूद के लिए हम वहां पर स्टेडियम बनाना चाहते है। जिससे छात्रों के खेलकूद की अच्छी व्यवस्था हो सके। और छात्रों के रोजगार के लिए भी हम कुछ करना चाहते है। हमारा प्रयास है कि हमारे क्षेत्र में यह सारी सुविधाएं हो।

अरुण वोरा
अरुण वोरा

रोजगार के लिए आप लोग क्या कर रहे हैं?
इस सवाल पर उन्होंने कहा कि युवाओं के रोजगार के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रयत्न शील है। मुख्यमंत्री जी के साथ बैठकर हम लोग इस पर विचार कर रहे हैं। और हम रोजगार के लिए जल्द ही कुछ ना कुछ करेंगे।
आपका फ्यूचर प्लान क्या है?
इस पर उन्होंने कहा कि हमारा फ्यूचर प्लान यही होगा कि हमें जो जिम्मेदारी मिली है उसे हम ईमानदारी से करें।

आप अपनी राजनीतिक सफलता का श्रेय किसे देना चाहते हैं?
इस पर उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहले अपने पिताजी को अपना आदर्श मानता हूं। क्योंकि उनका बहुत ही लंबा सफर रहा है राजनीति में। और मैंने उनको ही आधार मानकर अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा हमारे पार्टी के जो वरिष्ठ नेता है जैसे सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी इन्हे मैं अपना आदर्श मानता हूं।

Leave a Reply