लखनऊ: अयोध्या के विवादित ढ़ांचे के मामले को सुलझाने की कवायद में जुटे आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक और अध्यात्मिक धर्मगुरु श्री श्री रविशंकर ने एक ऐसा बयान दिया है जिसकी वजह से यह मामला सुलझने की बजाय और उलझ गया है.

 श्री श्री रविशंकर ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि अगर अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना तो देश में गृहयुद्ध शुरू हो जाएगा और भारत में सीरिया जैसे हालात पैदा हो जाएंगे.

दुसरी तरफ श्री श्री रविशंकर ने बयान कहा कि अयोध्या मुस्लिमों का धार्मिक स्थान नहीं है, इसलिए मुसलमानों को अयोध्या में मस्जिद बनाने का दावा छोड़ देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि इस्लाम विवादित जमीन पर इबादत करने की इजाजत नहीं देता. उन्हें इस धार्मिक स्थल पर अपना दावा छोड़ कर मिसाल पेश करनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि राम मंदिर वाली जगह पर अस्पताल बनाने का सुझाव बेवकूफी भरा है. भगवान राम को किसी दूसरे स्थान पर पैदा नहीं कराया जा सकता.

श्री श्री ने कहा कि फैसला कोर्ट से आया तो भी कोई राजी नहीं होगा. अगर फैसला कोर्ट से होगा तो किसी एक पक्ष को हार स्वीकार करनी पड़ेगी. ऐसे हालात में हारा हुआ पक्ष अभी तो मान जाएगा, लेकिन कुछ समय बाद फिर बवाल शुरू होगा. जो समाज के लिए अच्छा नहीं होगा.

Leave a Reply