जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के एक दल के बीच मुठभेड़ हुई है. बुधवार सुबह शुरू हुए इस ऑपरेशन के दौरान सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि सैन्य कार्रवाई के बीच सेना ने उस घर को भी उड़ा दिया है, जिसमें आतंकी छिपे हुए थे.

दरअसल, मंगलवार देर रात अनंतनाग के लालचौक इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए सेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 162वीं बटालियन के जवानों द्वारा इलाके में एक बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. कुछ देर बाद इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई, जिसके बाद लालचौक इलाके के तमाम मकानों में भी सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.

सुरक्षाबलों की सख्त घेराबंदी के बीच एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुबह 4 बजे के आसपास जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस कार्रवाई के दौरान सेना ने भी काउंटर ऑपरेशन शुरू करते हुए आतंकियों के मकान को घेर लिया, जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. इसके बाद करीब साढ़े 6 घंटे तक चली मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया, जिसके बाद इलाके में दोबारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.

Leave a Reply