काबुल: आतंकवादी हमले में 43 लोगों की मौत, 3 आतंकी ढेर

काबुल: काबुल के सरकारी परिसर में आतंकवादियों द्वारा किए गए एक आत्मघाती और बंदूकधारी के हमले में सोमवार को करीब 43 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक मरने वालों में पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीद मजरोह ने बताया कि सोमवार को हुए इस हमले में अन्य 10 लोग घायल भी हुए हैं।

बुलंदशहर हिंसा: सुबोध की बहन ने कहा- मेरे भाई को पुलिस ने मिलकर मरवाया है

वहीं गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि हमला तब शुरू हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने बहुमंजिला इमारत के सामने विस्फोटकों से भरी अपनी कार को बम से उड़ा दिया।  और धमाके के बाद तीन आंतकी इमारत में घुस गए और लोगों को गोलियों से छलनी करना शुरू कर दिया। इस हमले में कुछ कर्मचारी छिपकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। जिस जगह पर आतंकियों ने हमला किया वहां  लोक निर्माण मंत्रालय और अन्य विभागों का कार्यालय है।

Video – TV डिबेट में भिड गए BJP और SP प्रवक्ता, जमकर हुई मारपीट

अफगान पुलिस ने हमला करने वालों में से 3 आतंकियों को मार गिराया है, और चौथा हमलावर ने खुद को कार बम धमाके में उड़ा दिया। इस हमले में एक अधिकारी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हुए हैं। चश्मदीदों का कहना है की उन्होनें कम से कम पांच विस्फोटों की आवाज सुनी।

SC में 4 जनवरी को होगी राम पर सुनवाई, CJI की पीठ के हवाले केस

बता दें की अभी तक किसी भी आतंकी संगठन नें इस  हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि तालिबान और इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकवादी अक्सर ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं।

Leave a Reply