नई दिल्ली:हमेशा अपने कामों को लेकर सुर्ख़ियो में रहने वाली देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी से कर्नाटक के सबसे चर्चित  एवं मोदी सरकार के सबसे चहेते नेता शंकरगौडा पाटिल ने सोमवार को एक इंटर्व्यू में कर्नाटक राज्य से जुड़े हर सवाल का उत्तर दिया.

आपको बता दें पाटिल जी वर्तमान मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के सलाहकार भी रह चुके हैं.

वर्तमान में पूरा विश्व कोराना से परेशान है। भारत भी कोरोना के मामले में विश्व में दूसरे स्थान पर है। कर्नाटक में भी करोना के काफी मामले आ रहे हैं। तो ऐसे में कोरोना से बचने के लिए कर्नाटक सरकार क्या कुछ कर रही है?
इस सवाल का जवाब देते हुए शंकरगौड़ा पाटिल जी ने कहा कि कोरोना के शुरुआत में ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री माननीय येदुरप्पा जी ने इससे बचने के लिए राज्य में काम करना शुरू कर दिया था। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने के लिए हमने प्रेरित किया और इसमें हम सफल भी रहे। कोराना से बचाव को लेकर केंद्र सरकार की ओर से जो भी आदेश आया हमने उसका अच्छे से पालन किया। जिसकी वजह से हम कोरोना से बचाव में सफल रहे।
बेरोजगारी इस समय पूरे देश की बहुत बड़ी समस्या बन गई है। ऐसे में कर्नाटक सरकार जनता के लिए ऐसा क्या काम कर रही है जिससे उनको रोजगार प्राप्त हो सके?
इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने इस कोराना में सबसे पहले जनता की जान बचाने के लिए काम किया। हमने लोगों के लिए खाने, पीने, रहने, मास्क आदि की व्यवस्था की।जो लोग राज्य के बाहर रह रहे थे उनको राज्य में लाने के लिए कर्नाटक सरकार की ओर से उनके लिए ट्रेन, बस की टिकट की व्यवस्था की गई। और उन्हें उनके घर तक पहुंचाया गया। और रोजगार को लेकर उन्होने कहा कि अब धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य हो रहा है। और लोग अब बाहर भी जा रहे हैं काम के लिए। कर्नाटक सरकार इस पर भी काम कर रही है। कर्नाटक में कई सारी कंपनी को लाने का काम हमारी सरकार कर रही है।
किसानों के लिए सरकार क्या कर रही है?
इस पर उन्होंने कहा कि किसानों के लिए हमारे राज्य में 2 एक्ट लाए गए हैं। उसके बारे में कांग्रेस किसानों के मन में गलतफहमी पैदा कर रही है। किसानों के लिए जो अच्छा है वह सब हम कर रहे हैं। मोदी जी का जो सपना है उस पर हम पूरी तरह से काम कर रहे हैं। एपीएमसी एक्ट हमने फ्री कर दिया है। जिसमें किसान अपना सामान जहां चाहे, जिसे चाहे बेच सकता है। दूसरा हमने किसानों के लिए जो जमीन खरीदने में सिस्टम है।उसने जो इनकम लिमिटेशन था उसे हमने फ़्री कर दिया है। जिससे किसान अपनी जमीन लेकर उस पर अपना काम कर सकेगा।
अभी उत्तर प्रदेश के हाथरस या बलरामपुर में जो केस हुआ है। इस प्रकार की घटना जहां पर भी होता है वहां पर कांग्रेस या अन्य पार्टियां अपनी राजनीति करना शुरू कर देती है। आपको क्या लगता है कि ऐसे केश में पहले राजनीति ज़रूरी या न्याय जरूरी है?
इस पर उन्होंने कहा कि पहले न्याय जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोई भी किसी भी पार्टी का सदस्य हो लेकिन उससे पहले वह एक समाज सेवक होता है। और हर एक समाज सेवक का यह काम होता है कि समाज में जो भी अत्याचार हो रहे हो उसे रोकने की कोशिश करना। लेकिन कांग्रेस पहले से ही राजनीति करती आ रही है। वह हमेशा से ही ऐसे ही करती है। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन अभी हमारा देश बदल रहा है। यह नया भारत है। यहां पर अब सबसे पहले हम किसानों और जनता के फायदे को सोचते हैं। और यहां पर अब वह सारे एक्ट आ रहे हैं जिससे जनता को न्याय और सम्मान मिल सके।
आप अपनी राजनीतिक सफलता का श्रेय किसे देना चाहेंगे?
इस पर शंकर गौडा पाटिल जी ने कहा कि मैं अपनी राजनीतिक सफलता का श्रेय मोदी जी को दूंगा। मोदी जी देश की गरीब जनता के बारे में सोचते हैं। और उन्होंने कई सारी योजनाएं लेकर आए हैं जिससे गरीब जनता को काफी लाभ प्राप्त हुआ है।
आपका फ्यूचर प्लान क्या है?
इस पर उन्होंने कहा कि मेरा फ्यूचर प्लान यही होगा कि मैं अपनी पार्टी के लिए ईमानदारी से काम करूं और जनता की सेवा करूं। मुझे पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी है उसे हम पूरी ईमानदारी से निभा रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा।

Leave a Reply