केदारनाथ: लैंडिंग के दौरान वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

71

केदारनाथ: उत्तराखंड में एक बड़ा हादसा हो गया है. केदारनाथ में लैंडिंग के दौरान वायुसेना का एम-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. विमान में पायलट दल समेत छह लोग सवार थे. सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं. केदारनाथ हेलीपैड पर लैंडिंग करते समय दुर्घटना हुई.

हेलीकॉप्टर ने निर्माण सामग्री लेकर गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए मंगलवार सुबह उड़ान भरी थी. लैंडिंग करते समय अचानक हेलीकॉप्टर धड़ाम से नीचे गिर गया. हेलीकॉप्टर गिरते ही वहां निम के कर्मचारी, सैन्यकर्मी और पुलिस टीम हरकत में आ गयी. तुरंत हेलीकॉप्टर में सवार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

रुद्रप्रयाग एसपी पीएन मीणा ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में चालक दल समेत छह लोग सवार थे, सभी सुरक्षित हैं. हादसे के कारण अभी पता नहीं चल पाए हैं. पुलिस और प्रशासन की पूरी टीम राहत कार्य में जुटी है. राहत के लिए वायुसेना की दूसरी टीम के भी केदारनाथ पहुंचने की सूचना है.

बता दें कि केदारनाथ आपदा के बाद से वायुसेना लगातार पुनर्निर्माण कार्य में मदद कर रही है. यहां मशीनें और निर्माण सामग्री वायुसेना के हेलीकॉप्टर से पहुंचाई जा रही है. आपदा के वक्त भी वायुसेना ने राहत और बचाव कार्य में बहुत अहम रोल अदा किया था. फिल्हाल घटना से हड़कंम मच गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here