श्रीदेवी की अंतिम विदाई, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे

417

अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थ‍िव देह बस कुछ ही देर में श्मशान गृह ले जाया जाएगा. उन्हें पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. इसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वह ट्रक भी सज चुका है जो श्रीदेवी की पार्थिव देह पवन हंस श्मशान गृह तक लेकर पहुंचेगा.

श्रीदेवी का अंतिम संस्कार दोपहर करीब 3.30 बजे विले पार्ले के पवन हंस श्मशान गृह में किया जाएगा. श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा. श्रीदेवी की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है. बुधवार सुबह 9.30 बजे से ही मुंबई के सेलिब्रेशन क्लब में श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था, जहां कई बॉलीवुड सितारों समेत आम लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

सेलिब्रेशन क्लब से श्मशान गृह तक पहुंचने में करीब 45 मिनट लग सकते हैं. वैसे ये दूरी सामान्य तौर पर 10 मिनट की ही है, लेकिन जिस तरह से प्रशंसक उमड़ पड़े हैं उसमें काफी वक्त लग सकता है. अंतिम यात्रा गुजरने वाले रास्ते में जगह-जगह राजनीतिक दलों के श्रद्धांजलि बैनर लगे नजर आ रहे हैं. ट्रक को सफेद फूलों से सजाया गया है.

उसमें श्रीदेवी का एक बड़ा पोट्रेट भी रखा गया है. राजेश खन्ना की मौत के बाद यह पहला मौका बताया जा रहा है जब किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी को इस तरह ओपन ट्रक में ले जाएंगे. अंतिम यात्रा के लिए मुंबई प्रशासन और पुलिस ने तगड़े इंतजाम किए हैं. प्रशंसकों के लिए भी पार्थिव देह देखने की व्यवस्था की गई है. देशभर से श्रीदेवी के प्रशंसक जुटे हैं. राजस्थान, गुजरात, यूपी, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से बड़े पैमाने पर पहुंचे हैं. प्रशंसक सफेद फूल लेकर आए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here