Lucknow News: जब राजनाथ सिंह ने कहा- हमारी नहीं अटल जी की फोटो होनी चाहिए 

0

Lucknow News: पोस्टर पर किसकी फोटो है इस पर नेताओं में होड़ मची रहती है. इस पर बड़े बड़े विवाद होते रहे हैं. जिसकी तस्वीर नहीं होती है वो कोप भवन में चला जाता है. प्रचार वाले पोस्टर में फोटो लगने पर तो नेता के मन में लड्डू फूटते हैं. इसी बात पर चुटकी लेते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में हम सबके चित्र हों या न हों मगर इसमें अटल बिहारी वाजपेयी जी का चित्र ज़रूर होना चाहिए.

राजनाथ सिंह जब ऐसा कह रहे थे तब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मंच पर मौजूद थे. राजनाथ सिंह लखनऊ में कई प्रोजेक्टों का शिलान्यास और उद्घाटन करने गए थे. लखनऊ उनका संसदीय क्षेत्र है.

लखनऊ के इस दौरे में राजनाथ सिंह ज़रा दार्शनिक मूड में नज़र आए. कल्याण सिंह का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमें किसी तरह का कोई भ्रम नहीं पालना चाहिए. जो कल था वो आज नहीं रहेगा और जो आज है वो कल नहीं रहेगा. यूपी की राजनीति में पोस्टर और होर्डिंग को लेकर विवाद होते रहे हैं. 

इस बार के कार्यक्रम के लिए जो कुछ होर्डिंग लगाए गए थे, उनमें से कुछ में राजनाथ सिंह की तस्वीर नहीं थी. जबकि बाकी पोस्टरों में पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ साथ राजनाथ सिंह की भी फोटो लगी थी. बस समाजवादी पार्टी ने इसी बात पर बखेड़ा खड़ा कर दिया. राजनाथ सिंह ने मंच से ही कहा कि अगर यूपी के सीएम योगी नहीं होते तो शायद लखनऊ का इतना विकास नहीं हो पाता.

सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में पहली बार 9 जजों ने एक साथ ली शपथ, देखिए लिस्ट

Taliban’s New Administration: अमेरिका के जाने के बाद तालिबान के नए प्रशासन में किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी?