Maharashtra Lockdown Update: महाराष्ट्र में क्या लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? कैबिनेट की बैठक से निकलकर आई ये बात

0
Maharashtra Lockdown Update: महाराष्ट्र में क्या लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? कैबिनेट की बैठक से निकलकर आई ये बात


मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है. इस बीच राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने के संकेत मिले हैं. कैबिनेट की बैठक के बाद महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा कि महाराष्ट्र संपूर्ण लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है. इस संबंध में जल्द ही गाइडलाइन जारी की जाएगी.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया है कि वे कल शाम 8 बजे से राज्य में पूर्ण तालाबंदी की घोषणा करें. यह सभी मंत्रियों का सीएम से अनुरोध था, अब उन्हें फैसला लेना है. उन्होंने कहा कि कल रात आठ बजे के बाद मुख्यमंत्री लॉकडाउन को लेकर अपनी राय लोगों को बताएंगे.

कैबिनेट की बैठक के बाद राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि सरकार ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा को कैंसिल करने का फैसला लिया है. 12वी की परीक्षा बाद में कराई जाएगी.

राज्य में सोमवार को 58,924 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी और 351 मरीजों की मौत हुई. रविवार को सर्वाधिक 68,631 मामले आए थे और 503 संक्रमितों की मौत हुई थी. वहीं शनिवार को 67,123 लोग संक्रमित हुए थे और 419 मरीजों की मौत हुई थी. 

कोरोना का बढ़ते मामलों को देखते हुए एक मई सुबह सात बजे तक के लिए महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगा हुआ है. इसी दौरान लॉकडाउन जैसी ही पाबंदियां लगाई गई है.

महाराष्ट्र सरकार ने तय किया खाने-पीने के सामान की दुकानों के खुलने का समय



Source link