Mehul Choksi First Photo: डोमिनिका की जेल से सामने आईं भगोड़े मेहुल चोकसी की पहली तस्वीरें, शरीर पर दिखे मारपीट के निशान

0

नई दिल्ली: भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की डोमिनिका से पहली तस्वीरें सामने आई हैं. मेहुल चोकसी डोमिनिका में क्रिमिनिल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) की कस्टडी में है. उसे चार दिनों पहले गिरफ्तार किया गया था. मेहुल की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें वो जेल में बंद दिखाई दे रहा है.

अन्य कुछ और तस्वीरों में मेहुल चोकसी जेल से अपने हाथ को बाहर निकालकर दिखाता नज़र आ रहा है. तस्वीरों में दिख रहा है कि उसके हाथ पर चोट है. मेहुल चोकसी की ये तस्वीरें एंटीगुआ न्यूज़रूम की ओर से जारी की गई हैं. मेहुल चोकसी की तरफ से ये आरोप लगाया गया है कि उसके साथ डोमिनिका की जेल में मारपीट की गई है.

 

आपको बता दें कि इससे पहले, एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहे भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी के लापता हो जाने की खबर अचानक सामने आई थी. 

गौरतलब है कि चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया था कि चोकसी के खिलाफ लगे आरोपों की जांच कर रही सीबीआई इन खबरों की ‘‘औपचारिक और अनौपचारिक’’ मंचों के जरिए पुष्टि कर रही है. इंटरपोल ने भी एजेंसी के अनुरोध पर उसके खिलाफ ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी किया है.