नई दिल्ली: कांग्रेस का 84वां महाधिवेशन आज समाप्त हो जाएगा. रविवार को इस अधिवेशन का तीसरा और अंतिम दिन है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को अपना समापन भाषण देंगे. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी अधिवेशन को संबोधित करेंगे. साथ ही अलग-अलग पार्टी नेताओं की तरफ से कई प्रस्ताव पेश किए जाएंगे

इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी के भाषण के साथ महाधिवेशन की शुरुआत हुई थी. वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था. इनके अलावा कांग्रेस नेता सचिन पायलट और मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी संबोधित किया था.

सोनिया गांधी ने अपने संबोधन में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार साम दाम दंड भेद का इस्तेमाल कर कांग्रेस को नीचा करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस इस सबके बाद भी नहीं झुकेगी. कुर्सी के लिए मोदी ने झूठी नारेबाजी की, जिसका सबक कांग्रेस सिखाएगी.

वहीं राहुल ने भी कई मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा था. उन्होंने कहा था कि जब किसान, मजदूर, गरीब लोग मोदी सरकार की तरफ देखते हैं तो उन्हें रास्ता नहीं दिखता है. बीजेपी वाले गुस्से का प्रयोग करते हैं, लेकिन हमारी पार्टी प्यार से आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि ये देश हर किसी का है, हर धर्म वाले का है.

Leave a Reply