Rajasthan: पर्याप्‍त कोविड-19 वैक्सीन उपलब्‍ध कराने की सीएम गहलोत की मांग, कहा- टीकाकरण में होगी तेजी

0
Rajasthan: पर्याप्‍त कोविड-19 वैक्सीन उपलब्‍ध कराने की सीएम गहलोत की मांग, कहा- टीकाकरण में होगी तेजी


जयपुर: 1 मई से केंद्र सरकार 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण की सुविधा मुहैया कराने जा रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फैसले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आज कहा कि कि अब केंद्र सरकार को कोविड-19 वैक्सीन की पर्याप्‍त उपलब्‍धता सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि पात्र लोग जल्‍द से जल्‍द डोज लगवा सकें. 

18 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण पर बोले अशोक गहलोत

गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘आखिकरकार केंद्र सरकार ने दया दिखाई है और 18 साल से अधिक उम्र के हर व्‍यक्ति को टीकाकरण की अनुमति दी है. उसे अब वैक्सीन की पर्याप्‍त उपलब्‍धता सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि 18 साल से अधिक आयु के लोग जितनी जल्दी संभव हो कोविड-19 वैक्सीन का डोज इस्तेमाल कर सकें.’’

मुख्यमंत्री ने लिखा, ‘‘हमें उम्‍मीद है कि आने वाले दिनो में राज्‍यों को वैक्सीन के वितरण पर व्‍यावहारिक व पारदर्शी कार्यनीति अपनाई जाएगी.”

राज्य में कोविड-19 वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठा चुके हैं गहलोत

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाकर सियासी तूफान बरपा कर दिया था. उनके सवाल का जवाब देने के लिए केंद्र सरकार के दो मंत्रियों को बीच में आना पड़ा. अमित शाह और रविशंकर प्रसाद के राज्यों में वैक्सीन की कमी ना होने वाले बयान को उन्होंने तथ्यात्मक रूप से गलत बताया. प्रधानमंत्री के ‘टीका उत्सव’ के आह्वान पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि राज्यों में वैक्सीन ही उपलब्ध नहीं है. ऐसे में टीका उत्सव कैसे मनाया जा सकता है? अशोक गहलोत ने अपने एक अन्य ट्वीट में बताया था कि टीकाकरण का काम पूरा होने के बाद प्रदेश में करीब 5 लाख वैक्सीन की डोजे बची है. आगे टीकाकरण के लिए ये संख्या अपर्याप्त साबित होगी. 

Delhi Lockdown LIVE: दिल्ली में बेड्स की संख्या बढ़ी, सिसोदिया बोले- 4-5 दिन में 2700 बेड और जुड़ेंगे

योगी आदित्यनाथ ने बताई यूपी में संपूर्ण लॉकडाउन न लगाने की वजह, कहा- सख्ती से लागू रहेगा ‘कोरोना कर्फ्यू’



Source link