लखनऊ: 6 राज्यों की 25 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. सुबह 9 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 4 बजे तक चलेगी. तमाम तरह के सियासी समीकरणों के बीच यह चुनावी मुकाबला रोचक हो चला है. खास निगाहें उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर हैं, जहां एक सीट के लिए 37 विधायकों की दरकार है और इसके लिए बीजेपी और बसपा के बीच खींचतान चल रही है. बसपा विधायक अनिल सिंह ने पार्टी प्रत्याशी को वोट नहीं दिया.

यूपी में राज्यसभा की दस सीटों के लिए चल रहे मतदान के दौरान बहुजन समाज पार्टी के विधायक अनिल सिंह के बीजेपी के पक्ष में मतदान करने से बसपा मुखिया मायावती को तगड़ा झटका लगा है. समाजवादी पार्टी के साथ ही कांग्रेस तथा रालोद व दो निर्दलीय विधायकों की मदद से अपने प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर को राज्यसभा में भेजने के प्रयास में लगीं मायावती को उनके ही विधायक ने दांव दे दिया है.

उन्नाव के पुरवा से बहुजन समाज पार्टी के विधायक अनिल सिंह ने मतदान के बाद कहा कि अंतरात्मा की आवाज पर मैंने भाजपा के प्रत्याशी को वोट दिया है. उन्होंने कहा कि अंतरात्मा से आवाज आने के बाद मैं अपने को रोक नहीं सका.बसपा विधायक अनिल सिंह ने अंतरात्मा की आवाज पर वोट डाला है. मैंने महाराजजी (योगी आदित्यनाथ) को वोट दिया है. वोट डालने के बाद अनिल सिंह बोले बसपा से बगावत नहीं, वोट अंतरात्मा की आवाज पर दिया. हम महाराज जी के साथ है. वोट लालजी वर्मा को दिखाकर किया. अनिल सिंह भाजपा विधायक प्रकाश द्विवेदी और निर्दल विधायक विजय मिश्र के साथ वोट डालकर निकले.

Leave a Reply