Ram temple Hearing In supreme court

सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर मामले को लेकर 4 जनवरी को सुनवाई होगी. दरअसल, देश की सर्वोच्च अदालत में एक याचिका दायर कर मंदिर निर्माण में हो रहे देरी पर सवाल उठाया गया है और इसे जल्द निपटाने की गुहार लगाई गई है. इससे पहले अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राम मंदिर मुद्दे पर कब सुनवाई होगी, उसे अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर तय करेगा.

ये भी पढ़ें- सुब्रमण्यम स्वामी की मोदी सरकार को वार्निंग, कहा- राम मंदिर का विरोध किया तो गिरा दूंगा सरकार

 हर दिन होनी चाहिए सुनवाई

वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सोमवार को कहा कि बीजेपी ये मानती रही है कि बाबरी मस्जिद-राम मंदिर मसले की सुनवाई हर दिन होनी चाहिए ताकि जल्द कोई फैसला आ जाए. देश के कई संगठनों की मांग है कि सरकार कोर्ट का इंतजार न करे और सांसद में अध्यादेश लाकर मंदरि निर्माण कराए, लेकिन सरकार इस कदम से पीछे हटती रही है क्योंकि उसके कई घटक दल इसके समर्थक नहीं हैं.

Supreme Court to hear a PIL on January 4 questioning delay in adjudication of Ayodhya matter and requesting it to hear the matter on urgent basis and in a time bound manner. pic.twitter.com/5BN7ugNnud

— ANI (@ANI) December 24, 2018

इससे पहले पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट में त्वरित सुनवाई से इंकार किया था और कहा था कि जनवरी के पहले हफ्ते में सुनवाई शुरू हो सकती है, लेकिन तारीख पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. वहीं अब सोमवार को इस मामले की सुनवाई की तारीख 4 जनवरी तय कर दी गई है.

Leave a Reply