पश्चिम बंगाल: रामनवमी के जुलूसों के दौरान पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य के कई इलाकों में अभी भी हालात पर काबू नहीं पाया जा सका है. केंद्रीय मंत्री की गुरुवार को पुलिस कर्मियों के साथ धक्कामुक्का हुई.

पश्चिम बंगाल के आसनोल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं. बाबुल पर आरोप है कि उन्होंने धारा 144 का उल्लंघन किया है. बाबुल सुप्रियो को स्थानीय पुलिस ने दंगा प्रभावित इलाके में जाने से मना किया था लेकिन उन्होंने प्रशासन की बात न मानकर दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. सांसद सुप्रियो पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होंने आईपीएस रूपेश कुमार पर अपने दौरे के दौरान हमला भी किया.

रामनवमी हिंसा: पश्चिम बंगाल में इंटरनेट बंद

इस दौरान बाबुल सुप्रियो के खिलाफ पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन और ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी के साथ मारपीट का मामला दर्ज किया गया है. इलाके में इंटरनेट सेवाएं भी स्थगित कर दी गई हैं.विभिन्न इलाकों में हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि हर व्यक्ति को शांतिपूर्ण तरीके से अपनी धार्मिक परंपराओं का पालन करना चाहिए.

Leave a Reply