INDIA VS AUSTRALIA

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। एक बार फिर फैंस को महेंद्र सिंह धोनी का जलवा मैदान में देखने को मिलेगा। बता दें, वो दोनों वनडे और टी-20 टीम में शामिल हैं। टीम की अगुवाई कप्तान विराट कोहली करेंगे।

बीसीसीआइ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर चुने गए खिलाड़ियों के नाम की जानकारी दी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए महेंद्र सिंह धौनी की वापसी हुई है। वहीं रिषभ पंत को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है। धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान आराम दिया गया था। चयन समिति प्रमुख एमएसके प्रसाद पहले ही साफ कर चुके है कि धोनी विश्व कप 2019 के लिए विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद हैं।

 

वनडे सीरीज़ में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धौनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी।

टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद रिषभ पंत इंडिया ए के लिए पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे जो कि इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत में खेली जाएगी। इसी के साथ न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज़ के लिए भी भारतीय टीम का एलान हो गया है।

 

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के लिए टीम

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धौनी, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।

आपको बता दें, भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे खेलने है। इसके बाद भारत को न्यूजीलैंड से पांच वनडे (23, 26, 28 और 31 जनवरी और 3 फरवरी) खेलने हैं। इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैच 6, 8 और 10 फरवरी को होंगे।

Leave a Reply