Tokyo Olympics 2020: अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेगी भारतीय हॉकी टीम, इस टीम से होगा मैच

0

टोक्यो ओलंपिक 2020 में हॉकी के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बेल्जियम के हाथों 5-2 से हार का सामना करना पड़ा. बेल्जियम ने आखिरी क्वार्टर में शानदार खेल दिखाते हुए टीम इंडिया को हरा दिया. इस हार के साथ भारत की गोल्ड और सिल्वर मेडल की उम्मीदें धराशायी हो गईं. हालांकि अभी भी टीम इंडिया के पास एक और पदक जीतने का मौका है. भारतीय हॉकी टीम अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेगी.

ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेगी टीम
दरअसल अब दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के बीच आज दोपहर साढ़े तीन बजे खेला जाएगा. इनमें से जो जीतेगी वह फाइनल में बेल्जियम के साथ भिड़ेगी. वहीं जो टीम हारेगी उसका मुकाबला भारत के साथ पांच अगस्त को खेला जाएगा. अगर भारत ये मैच जीतता है तो देश के नाम एक और पदक आ जाएगा. 

सेमीफाइनल के शुरुआत में बनाई थी बढ़त
वहीं अगर सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो इस मैच के पहले क्वार्टर में बेल्जियम के एक गोल के मुकाबले भारतीय टीम ने दो गोल के साथ बढ़त बना ली थी. लेकिन इसके बाद बेल्जियम की टीम ने मौका नहीं दिया. पूरे मैच में बेल्जियम को 14 पेनल्टी कॉर्नर मिले. इसमें उन्होंने तीन को गोल में बदला. 

5-2 से हारा मैच
सेमीफाइनल मैच का दूसरा क्वार्टर भी काफी रोमांचक रहा. इसमें दोनों टीमों को पेनल्टी कॉर्नर मिले. गेम के तीसरे क्वार्टर में भारत को पांचवां पेनल्टी कॉर्नर मिला. हालांकि टीम इसे गोल में नहीं बदल पाई.  मैच के चौथे क्वार्टर में बेल्जियम ने पेनल्‍टी स्‍ट्रोक मिला और हेंड्रिक्‍स ने एक और गोल दाग दिया. इस गोल के साथ बेल्जियम ने भारत पर 5-2 से लीड हासिल कर ली और इसी के साथ भारत ये मुकाबला हार गया.

ये भी पढ़ें

Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम बेल्जियम से हारी, अब टीम से कांस्य पदक की उम्मीद

Tokyo 2020: हॉकी टीम की हार पर पीएम मोदी बोले- हार जीत जीवन का हिस्सा, देश को खिलाड़ियों पर गर्व