रोजाना सेक्स करने से होते हैं ये 6 फायदे, जानकर चौंक जाएंगे आप

34
Top Health Benefits of Sex

आपकी लाइफ में आपके जीवनसाथी से ज्यादा आप खुद को किसी और के साथ शायद ही इतना करीब मानते हैं. मन की बात से लेकर सुख-दुख, खुशी और गम हर एक वक्त को साथ में बांटकर ही आपकी जिंदगी उनके साथ कटती है. एक पति पत्नी के बीच शारीरिक संबंध अच्छे होते हैं उतना ही उनके बीच इमोशनली रिश्ते मजबूत बनते हैं.

कई लोग यह सोचते हैं कि अपने पार्टनर को खुश करने के लिए शारीरिक संबंधों से दूरी बना लेनी चाहिए लेकिन आपको बता दें कि शारीरिक संबंधों से अगर दूरी बना ली जाए तो रिश्ते में भी दूरिया आनी शुरू हो जाती हैं. शारीरिक संबंध एक तरह की कसरत होती हैं. इससे सेहत की भी कई परेशानियों दूर हो सकती है. आइए जानें रोजाना शारीरिक संबंध बनाने के क्या होते हैं फायदे. इसके साथ ही संबंध बनाते समय कभी न करें ऐसी गलतियां…

1.अच्छी एक्सरसाइज

सारा दिन काम में बिजी रहने के बाद एक्सरसाइज के लिए वक्त निकालना मुश्किल हो जाता है. इसके लिए अगर आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स करते हैं तो यह एक तरीके से आप दोनों के लिए ही कसरत हो जाती है. इस दौरान हर बार आपकी 7,500 कैलोरी बर्न होती है.

2. तनाव रहे दूर

लाइफ में तनाव बना रहे तो जिंदगी मानों काफी मुश्किल लगने लगती है. इससे परिवार के दूसरे सदस्यों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने से तनाव को कम कर सकते हैं. इससे शरीर में ऑक्‍सीटॉसिन, डोपोमाइन और एंड्रोफिन जैसे तत्वों बनते हैं जो तनाव को दूर करने में मददगार हैं.

3. ब्‍लडप्रैशर कंट्रोल

शारीरिक संबंध बनाने से आपकी ब्लड प्रेशर से जुड़ी परेशानियों से भी राहत मिलती है. इससे खून का दौरा नॉर्मल रूप से चलने लगता है.

4. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं

इससे शरीर में रोगों व कई बीमारियों से लड़ने की ताकत भी मिलती है जिससे आप जल्दी से बीमार नहीं पड़ते हैं. शरीर में होने वाली छोटी-छोटी इंफैक्शन से भी आपका शरीर बचा रहता है.

5. दर्द से राहत

जिन पार्टनर के बीच रोजाना शारीरिक संबंध बनते हैं उनको जोड़ो की दर्द, बदन दर्द और माइग्रेन जैसी परेशानियां नहीं होती हैं.

6. औरतों के लिए बहुत फायदेमंद

जिन औरतों को पीरियड्स को लेकर कोई नियमित तारीख नहीं होती और दर्द की परेशानी ज्यादा होती है, उनके लिए संबंधन बनाने से इन तकलीफों से छुटकारा मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here