UP एसटीएफ ने नकल माफिया का किया भंडाफोड़,गैंग के इतने लोग हुए गिरफ्तार

0

सटीएफ ने गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा. गिरोह के अन्य सदस्य मौका पाकर भाग निकले. पकड़े गए सदस्यों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पेट की परीक्षा प्रदेश के हर जिले में आयोजित की गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 25 Aug 2021, 12:22:28 AM

यूपी एसटीएफ (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • एसटीएफ ने गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा
  • गिरोह के अन्य सदस्य मौका पाकर भाग निकले
  • पेट की परीक्षा प्रदेश के हर जिले में आयोजित की गई थी

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक योग्यता टेस्ट (पेट) की परीक्षा में प्रयागराज एसटीएफ ने कौशाम्बी के ओसा महाविद्यालय के परीक्षा केंद्र से सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. एटीएफ को सूचना मिली थी कि पेट की परीक्षा में सॉल्वर गैंग के लोग मौजूद हैं. एसटीएफ ने गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा. गिरोह के अन्य सदस्य मौका पाकर भाग निकले. पकड़े गए सदस्यों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पेट की परीक्षा प्रदेश के हर जिले में आयोजित की गई थी. तमाम सुरक्षा के बावजूद सॉल्वर गैंग के लोग अपने काम को अंजाम देने के लिए परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए थे.

यह भी पढ़ेः UPSSSC का PET एग्जाम आज, परीक्षा सेंटर जाने से पहले ये खबर जरूर पढ़ें

एसटीएफ के मुताबिक, टीजीटी परीक्षा में सॉल्वर गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी मिली थी. इस सूचना पर शिवकुटी में महर्षि पतंजलि तिराहे के पास दबिश देकर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया. इनमें सरगना धर्मेंद्र कुमार पटेल व उसके छह साथी शामिल थे. पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वह परीक्षा में सॉल्वर बैठाकर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल कराते हैं. सरगना धर्मेंद्र से पूछताछ में पता चला कि 69 हजार शिक्षक भर्ती परीक्षा में धांधली का मास्टरमाइंड केएल पटेल व उत्तराखंड में तैनात एजी ऑफिस का ऑडीटर अमित वर्मा उसके साथी हैं.

यह भी पढ़ेः बिहार की बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, देखें यहां

बता दे कि, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार की सेवाओं में समूह ‘ग’ के पदों पर भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने आज प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET 2021) आयोजित कराई|ये परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई. आयोग ने प्रदेश के 2254 परीक्षा केंद्रों पर पीईटी आयोजित की. परीक्षा के लिए 20,72,903 ने फार्म भरा. आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि परीक्षा में 85 फीसदी परीक्षार्थी शामिल हुए. प्रदेश भर के सभी केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा हुई. 



संबंधित लेख

First Published : 25 Aug 2021, 12:22:28 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.