UP में गठबंधन को लेकर ओपी राजभर ने कही ये बात, इस पार्टी को बताया पहली पसंद

0

ओम प्रकाश राजभर से जब यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए राजनीतिक दलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी पहली पसंद सपा, फिर बसपा और उसके बाद कांग्रेस होगी. इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने सूबे की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला भी बोला.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Aug 2021, 05:05:28 PM

ओपी राजभर (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • यूपी विधानसभा चुनाव पर बोले राजभर
  • गठबंधन को लेकर राभर ने खोले अपने पत्ते
  • ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी पर बोला हमला

लखनऊ:

अभी हाल में ही उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी केअध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (UPBJP Chief Swatantra Dev Singh) से मुलाकात को लेकर चर्चा में बने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (SBSP Chief Om Prakash Rajbhar) की बीते दिनों लखनऊ में यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात काफी चर्चा में रही. ओम प्रकाश ने इस मुलाकात को औपचारिक मुलाकात बताया था और ये साफ किया था कि वो बीजेपी के साथ नहीं जा रहे हैं इसके साथ ही उन्होंने ये भी स्पष्ट किया था कि वो अभी भी एमआईएएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के साथ ही हैं. 

ओम प्रकाश राजभर से जब यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए राजनीतिक दलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी पहली पसंद सपा, फिर बसपा और उसके बाद कांग्रेस होगी. इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने सूबे की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला भी बोला. राजभर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, देश में जब कोरोना वायरस महामारी आई तब बीजेपी के बड़े नेताओं की संपत्ति बढ़ गई है और 20700 करोड़ रुपये स्विस बैंक में जमा भी किए गए हैं.

यह भी पढ़ेंःअसदुद्दीन ओवैसी से सुभासपा के हुए मतभेद? ओम प्रकाश राजभर ने कही ये बात

पेगासस मामले में राहुल गांधी का किया समर्थन
राजभर ने पेगासस के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान का भी समर्थन किया है. आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कहा है कि देश के सभी लोगों की जासूसी हो रही है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमलावर रुख अपनाते हुए राजभर ने कहा कि एक ओर जनता बाढ़ से त्रस्त है और परेशान है, दूसरी ओर जेपी नड्डा जी यूपी चुनाव के लिए वोट मांगने चले आए हैं. यूपी की जनता विधानसभा चुनाव में ऐसे नेताओं को नाव में बैठा कर डुबा देगी. उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी चुनौती दी कि अगर हिम्मत है तो उनके यहां बुल्डोजर चला कर दिखाएं. 2022 के बाद योगी आदित्यनाथ अपना बुल्डोजर गोरखपुर लेकर चले जाएंगे. उन्होंने किसान आंदोलन के सवाल के जवाब में कहा कि 90 प्रतिशत किसान भाजपा के खिलाफ हैं.

यह भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से मिले राजभर, भगवा पार्टी में शामिल होने की लगाई जा रहीं अटकलें (लीड-1)

बीजेपी के साथ गठबंधन को तैयार राजभर बशर्ते….
उत्तर प्रदेश की मौजूदा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके राजभर ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में बताया था कि वह बीजेपी के साथ गठबंधन करने को तैयार हैं, बशर्ते यह पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में पिछड़े वर्ग के किसी नेता को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करे. राजभर ने स्वतंत्र देव सिंह और उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह से हुई मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया था. उन्होंने पहले कहा था कि बीजेपी के साथ गठबंधन करने की संभावनाएं न के बराबर है और उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ दल को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले चुकी है, मगर बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने उम्मीद जताई है कि सुभासपा और बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगी.



संबंधित लेख

First Published : 07 Aug 2021, 04:55:49 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.