UP Block Pramukh Chunav:प्रतापगढ़ में फायरिंग, कई जिलों में BJP-SP में झड़प

0

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव (Block Pramukh Chunav) के 476 ब्लॉक के पदों के लिए शनिवार को मतदान हुए. वोटिंग के दौरान बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Jul 2021, 08:21:12 PM

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सपा-बीजेपी में झड़प (Photo Credit: सोशल मीडिया )

highlights

  • यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में कई जिलों में हंगामा
  • सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा 
  • सीएम योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

लखनऊ:

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव (Block Pramukh Chunav) के 476 ब्लॉक के पदों के लिए शनिवार को मतदान हुए. वोटिंग के दौरान बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. ब्लॉक प्रमुख की 650 से ज़्यादा सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं. 500 से ज़्यादा सीटों पर बीजेपी का कब्जा,करीब 70 सीटों पर समाजवादी पार्टी की जीत हुई है. अन्य के खाते में 80 से ज्यादा सीटें आईं हैं. दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच कुछ जगहों पर झड़प हुई. हमीरपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं और सपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं वहीं मौके पर तैनात पुलिस बल ने दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को पहले समझाने की कोशिश की लेकिन जब विवाद बढ़ गया तो पुलिस को दोनों पक्षों को शांत करवाने के लिए लाठी चार्ज करनी पड़ी. वहीं प्रतापगढ़, अमरोहा, लखीमपुर खीरी और मुजफ्फरनगर जिलों से भी हंगामे की खबरें सामने आई हैं.

बहुजन समाज पार्टी के नेता मोहन वाजपेयी व उनके समर्थक गाड़ियों के काफिले संग लखीमपुर खीरी के सदर ब्लॉक में मतगणना स्थल पर पहुंचे. इस दौरान बैरियर पर तैनात पुलिस के जवानों ने उन्हें अंदर जाने से रोका और वापस जाने के लिए कहा, तो मोहन व उनके समर्थकों ने ब्लॉक पर ही नारेबाजी शुरू कर दी. जब स्थिति तनावपूर्ण होते देखाई देने लगी तो सीओ सिटी अरविंद कुमार वर्मा ने उपद्रियों पर हल्का बल इस्तेमाल करते हुए लाठी चार्ज करवाई और दो युवकों को गिरफ्तार किया. 

यह भी पढ़ेंःसिद्धू ने राहुल और प्रियंका से मुलाकात के दौरान कैप्टन को लेकर की थी ये बात

अमरोहा में जमकर मचा बवाल
अमरोहा के जोया ब्लॉक प्रमुख चुनाव में वोटिंग के दौरान बीजेपी और सपा समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. यहां सपा और बीजेपी सर्मथकों के बीच हंगामें के बाद जमकर मारपीट भी हुई. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था. बता दें कि अमरोहा जनपद के जोया ब्लाक से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अमरोहा के विधायक पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली के भतीजे जुल्फिकार अली सपा के बैनर पर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि बीजेपी ने पूर्व सांसद हरगोविंद सिंह के पुत्र कुशल को अपना प्रत्याशी बनाया है.

यह भी पढ़ेंःआतंकी गतिविधि और देशद्रोह मामले में J& K के 11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

प्रतापगढ़ में वोटिंग के दौरान हुई फायरिंग
प्रतापगढ के आसपुर देवसरा विकास खंड में चुनाव के दौरान जमकर बवाल हुआ है, गाड़ियों में तोड़फोड़ और फायरिंग से मतदान एक घन्टे तक प्रभावित रहा. सपा प्रत्याशी का आरोप था की उसके बीडीसी सदस्य का वोट कोई अन्य शख्श के माध्यम से डलवा दिया गया ,इसी बात को लेकर सपा ,भाजपा के समर्थक आमने-सामने हो गए जिसके बाद जमकर बवाल हुआ मतदान परिषद में रखी गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ हुई इसके अलावा पुलिस पर भी पथराव किया गया जिस की जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी बवाल करने वाले उपलब्धियों को दौड़ाया और उन पर लाठियां भांजी इसके अलावा हवाई फायरिंग करके उपद्रवियों को हटाने में सफल हो पाई. हालांकि बाद में किसी तरह चुनाव सम्पन्न और परिणाम भाजपा के पक्ष में आया और कमलाकांत यादव ब्लाक प्रमुख निर्वाचीत हुए. बवाल की सूचना पर डीएम और एसपी के अलावा कैबिनेट मंत्री मोती सिंह भी मौके पर पहुंचे और मामले में सख्त कार्यवाही का निर्देश दिए है.

सीएम योगी ने हिंसा वाली जगहों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए
प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख की वोटिंग के दौरान हुई इन हिंसात्मक घटनाओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कड़ी से कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने कहा, एक-एक विकास खंड की स्थिति पर सीधी नजर रखी जाए. विजयी और पराजित प्रत्याशियों को पुलिस निगरानी में उनके आवास तक पहुंचाने की व्यवस्था हो. उन्होंने कहा कि माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ तत्काल कठोरतम कार्रवाई की जाए.



संबंधित लेख

First Published : 10 Jul 2021, 07:48:46 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.