UP Election: प्रतापगढ़ में विवादित होर्डिंग को लेकर सियासत गरम

0

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर सारी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से ही कमर कस ली है. सभी दल प्रदेश के मतदाताओं को लुभाने के लिए अलग-अलग दांवपेंच में लगे हैं.

प्रतापगढ़ में विवादित होर्डिंग को लेकर सियासत गरम (Photo Credit: न्यूज नेशन)

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर सारी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से ही कमर कस ली है. सभी दल प्रदेश के मतदाताओं को लुभाने के लिए अलग-अलग दांवपेंच में लगे हैं. सबका सिर्फ यही मकसद है कि कैसे यूपी की सत्ता में काबिज हो. इस बीच प्रतापगढ़ जिले के कुंडा में लगाई गई विवादित होर्डिंग को लेकर सियासत गर्म हो गई है. सपा, बसपा और कांग्रेस इसे सियासती दांव पेंच मानकर चल रही है और राजनीतिक साजिश बता रही है, जबकि इस पूरे मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं में जमकर आक्रोश व्याप्त है.

कुंडा के टीपी इंटर कॉलेज में विवादित होर्डिंग को लेकर सियासत शुरू हो गया है. पार्टी नेता विवादित होर्डिंग के पीछे राजनीतिक साजिश बता रही है. उनका कहना है कि त्योहार को देखते हुए प्रशाशन की लापरवाही के चलते इस तरह की अराजकता की गई है, जिससे 2022 में हिन्दू और मुस्लिमों को बांटा जा सका. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के नेता का कहना है कि मोदी और योगी की सरकार में सभी हिंदू सुरक्षित हैं और उन पर कोई आंच नहीं आएगी, जिसने भी इस तरीके की आराजकता की है उसके विरुद्ध ठोस कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि कुंडा इलाके के टीपी इंटर कॉलेज में बृहस्पतिवार को बंगाल, मुंबई और दिल्ली के मौलाना, इमाम और आजम खान की फोटो के साथ विवादित होर्डिंग लगाई गई थी. होर्डिंग पर भड़काऊ टिप्पणी का इस्तेमाल किया गया था. इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास शुरू कर दिया है. मामले के दो दिन बाद भी अभी तक इस पूरे मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है तो वहीं हिन्दुओं पर की गई टिप्पणी को लेकर हिंदू समुदाय में खासा आक्रोश है.

बीजेपी की यूपी चुनावी रणनीति तैयार, 403 सीटों के लिए विस्तारक नियुक्त

बीजेपी ने सूबे के हर एक विधानसभा सीट पर बीजेपी विस्तारक की नियुक्ति की है और साथ ही उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए पाठशाला भी शुरू कर दी है. यह विस्तारक विधानसभा क्षेत्रों में रहकर न सिर्फ चुनावी पृष्ठभूमि तैयार करेंगे, बल्कि जमीनी तौर पर कार्य करते हुए लोगों के बीच रहकर उनकी समस्याओं का पता लगाकर उसके आधार पर रणनीति भी तैयार करेंगे.

2022 की चुनावी रणनीति के तहत बीजेपी 403 विधानसभा सीटों के लिए एक-एक विस्तारक तैनात कर रही हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं में से विस्तारकों का चयन कर लिया गया है और अब उन्हें मंडल स्तर पर संगठन महामंत्री सुनील बंसल सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रशिक्षण दे रहे हैं. बुधवार को सुनील बंसल गोरखपुर मंडल के विस्तारकों की पाठशाला में पहुंचे और विस्तारकों को चुनावी रणनीति सिखाई.



संबंधित लेख

First Published : 13 Aug 2021, 11:16:35 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.