UP: सरकार कर रही है कोरोना पर प्रहार की तैयारी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने उठाया ये बड़ा कदम

0
UP: सरकार कर रही है कोरोना पर प्रहार की तैयारी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने उठाया ये बड़ा कदम

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है. इसी कड़ी में यूपी सरकार ने एक मई से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान को लेकर तैयारियां तेज कर दी है. रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि दोनों स्वदेशी वैक्सीन निर्माता कंपनियों को 50-50 लाख डोज का ऑर्डर दे दिया गया है. इसके अलावा केंद्र सरकार भी उत्तर प्रदेश को वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराएगी. सीएम ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर व्यापक कार्ययोजना तैयार की जा रही है. सरकार ने  Covishield की 50 लाख डोज और Covaxin की 50 लाख डोज का ऑर्डर दिया है.  

18 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगेगी वैक्सीन
इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर नाकामी का आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार से कोविड-19 की मुफ्त जांच, मुफ्त टीका और मरीजों के मुफ्त इलाज की मांग की है. देशभर में एक मई से वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होगी. वैक्सीनेशन अभियान के चौथे चरण में अब 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.

लगातार बढ़ रहे हैं केस 
बता दें कि, उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से हालात भयावह होते जा रहे हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना के 35614 नए केस सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इलाज के बाद 25,633 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं. इस समय राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,97,616 है और अब तक 11165 लोगों की मौत हो चुकी है. इतना ही नहीं शनिवार को प्रदेश में 2,29,578 सैंपल की जांच की गई.